Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

यमन के हौती विद्रोहियों पर हवाई हमले फिर शुरू

Published

on

सना,सऊदी अरब,गठबंधन,प्रत्यक्षदर्शियों,इस्माइल आउलद चेख अहमद

Loading

सना | सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन ने रविवार देर शाम समाप्त हुए पांच दिवसीय संघर्ष विराम के बाद यमन के शिया हौती समूह के खिलाफ हवाई हमले दोबारा शुरू कर दिए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सैन्य सूत्रों और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गठबंधन के युद्ध विमानों ने राष्ट्रपति भवन परिसर में बमबारी की, जहां हौती विद्रोहियों ने कब्जा कर रखा है।

यमन में संयुक्त राष्ट्र के दूत इस्माइल आउलद चेख अहमद ने सभी पक्षों से छोटी अवधि के लिए मानवीय संघर्ष विराम का विस्तार करने की अपील की। इस्माइल आउलद चेख अहमद ने रियाद में यमन पर तीन दिवसीय चर्चा के दौरान कहा, “मैं सभी पक्षों से कम से कम अगले पांच दिनों के लिए इस संघर्ष विराम को बढ़ाने का आह्वान करता हूं।” उन्होंने कहा कि सभी हिंसक गतिविधियों को समाप्त करने के लिए इस संघर्ष विराम को स्थाई किया जाना चाहिए।

अन्तर्राष्ट्रीय

रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में नदी में डूबने से चार भारतीय छात्रों की मौत

Published

on

Loading

मॉस्को। रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में एक नदी में डूबने से चार भारतीय छात्रों की मौत हो गई है। चारों छात्र 18-20 वर्ष की आयु के दो लड़के और दो लड़कियाँ हैं जो वेलिकि नोवगोरोड शहर में पास के नोवगोरोड स्टेट यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे थे।

स्थानीय मीडिया के अनुसार, एक भारतीय छात्रा वोलखोव नदी में किनारे से थोड़ा दूर चली गई थी और डूबने लगी तो उसके चार साथी उसे बचाने की कोशिश में लग गए। खबरों के अनुसार, उसे बचाने की कोशिश में तीन और छात्र नदी में डूब गए। एक लड़के को स्थानीय लोगों ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

मास्को में भारतीय दूतावास ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘हम शवों को जल्द से जल्द परिजनों तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। जिस छात्र की जान बचाई गई है, उसका उचित इलाज किया जा रहा है।’’

सेंट पीटर्सबर्ग में भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने कहा कि छात्र वेलिकी की नोवगोरोद स्टेट यूनिवर्सिटी में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे। उसने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘शोक-संतप्त परिवारों के प्रति हमारी संवेदनाएं।’’ उसने बताया कि परिजनों तक शव जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए वेलिकी नोवगोरोद के स्थानीय अधिकारियों के साथ संपर्क बना हुआ है।

Continue Reading

Trending