Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मौलानाओं के मुंह से बू आती है : भाजपा

Published

on

वाराणसी,सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी,पत्रकार जगेंद्र,अस्पताल

Loading

वाराणसी । केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में मंगलवार को कहा, “अगर उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आजम खां को योग और योगी से सांप्रदायिकता की बू आती है तो मैं भी कहूंगा कि उलेमाओं के मुंह से बू आती है।” प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने स्पष्ट किया कि वह यह बात आजम खां के बयान के जवाब में कह रहे हैं। यहां के हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज के छात्रसंघ सत्र समापन समारोह में शामिल होने और भाजपा पदाधिकारियों की बैठक में हिस्सा लेने आए वाजपेयी ने कहा कि आजम खां नित्य ही अपनी सीमा लांघते हैं। उन्हें अपनी हद में रहना चाहिए। योगियों का मतलब साधु-संतों से हैं। साधुओं पर ऐसी टिप्पणी हिंदू समाज बर्दाश्त नहीं करेगा। पत्रकारों से औपचारिक बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, “यदि आजम खां को हमारे योगियों से बदबू आती है तो मैं भी कहूंगा कि हमें मुस्लिम मौलानाओं के मुंह से बदबू आती है।”

पत्रकार जगेंद्र को जिंदा जला दिए जाने के मामले पर लोक निर्माण मंत्री शिवपाल यादव के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए वाजपेयी ने कहा कि समाजवादी पार्टी के डीएनए में ही लोकतंत्र की हत्या करना है। उन्होंने कहा कि यह कैसे संभव है कि कोई हत्या का आरोपी मंत्री पद पर बैठा रहे और उसके खिलाफ निष्पक्ष जांच हो जाए। मंत्री शिवपाल ने सोमवार को कहा था कि राज्यमंत्री राममूर्ति वर्मा पर पत्रकार की हत्या करवाने का आरोप लगा है, लेकिन सरकार उनके खिलाफ कार्रवाई तभी करेगी जब जांच में वह दोषी पाए जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि राजा भैया की तरह राममूर्ति वर्मा निर्दोष साबित होंगे। गौरतलब है कि शाहजहांपुर के पत्रकार जगेंद्र सिंह के घर एक जून को दोपहर करीब तीन बजे कोतवाली के तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक श्रीप्रकाश राय, दो दारोगा और चार सिपाहियों ने दबिश दी थी। बंद कमरे में क्या हुआ, कोई जान न पाया, लेकिन पुलिस बल के जाते ही जगेंद्र गंभीर रूप से झुलसे हुए पाए गए। जगेंद्र के शरीर का 65 फीसद हिस्सा झुलस गया था। परिवार के लोग उन्हें तुरंत जिला अस्पताल ले गए, जहां दंडाधिकार के समक्ष बयान में जगेंद्र ने कहा था, “राज्यमंत्री राममूर्ति वर्मा के इशारे पर इंस्पेक्टर श्रीप्रकाश राय ने उन पर पेट्रोल छिड़ककर जिंदा फूंकने का प्रयास किया।” लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती जगेंद्र की कुछ घंटों बाद मौत हो गई थी।

पत्रकार जगेंद्र का पूरा परिवार इन दिनों धरने पर बैठा है। पीड़ित परिवार के सदस्यों का आरोप है कि राज्यमंत्री राममूर्ति वर्मा के गुर्गे और समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता मिथिलेश कुमार उन पर मुकदमा वापस लेने का दबाव बना रहे हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आए दिन सरकार के मंत्रियों के भ्रष्टाचार के मामले सामने आने से सपा बौखला गई है, इसी वजह से पत्रकारों पर हमले करवा रही है।मैच फिक्सर ललित मोदी के प्रति विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की हमदर्दी वाले प्रकरण से बचते हुए वाजपेयी ने कहा कि वह राजनीति के खिलाड़ी हैं, क्रिकेट के नहीं। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा, “मां और बेटे अब स्कूटर पर बैठकर संसद जाने के लिए बचे हैं। वे चंद्रमा पर थूक रहे हैं, जो पलटकर उन्हीं के मुंह पर गिरेगा।”

प्रादेशिक

बेंगलुरु इस्कॉन मंदिर में मनाया जा रहा है 25वीं रजत जयंती का ब्रम्ह महोत्सव

Published

on

Loading

लखनऊ। बेंगलुरु “इस्कॉन मंदिर” में भगवान और समाज की सेवा की “25वीं रजत जयंती” के वर्षों को 21 अप्रैल से 03 मई तक चिह्नित करते हुए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि का अविस्मरणीय अलौकिक दिव्य-भव्य “ब्रम्ह महोत्सव” पूजा-अर्चना समारोह आयोजित* हुआ है।

इस दरम्यान *प्रभु मधु पंडित व प्रभु चंचल पति , प्रभु लक्ष्मीपति और प्रभु अनंतवीर्य ने अपने-अपने विचारों से अवगत कराया।

सभी भक्तों को बताया कि *प्रभु पाद जी के त्याग और समर्पण भाव से प्रेरणा* लेनी चाहिए। उन्होंने साथ ही यह भी बताया गृहस्थ जीवन में भी सभी को नियमित ब्रम्हमुहूर्त में महामंत्र का जाप करना चाहिए। श्रीकृष्ण जी की गीता वाणी का अध्ययन करके अपने जीवन में आत्मसात करना चाहिए। इस्कॉन मंदिर में काफी संख्या में भक्तगण राधा कृष्ण का दर्शन करके प्रसादम् और आशीर्वाद लेते हैं। संध्या काल में राधा-कृष्ण पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम होते हैं। मंदिर में अन्य दिनों की अपेक्षा प्रत्येक शनिवार और रविवार को सभी आयु वर्गों के भक्तों की अत्यधिक उपस्थिति रहती है।

*बेंगलुरु में इस्कॉन मंदिर श्री कृष्ण भगवान और समाज की सेवा के 25वीं रजत जयंती के वर्षों को चिह्नित करते हुए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि का “ब्रम्ह महोत्सव का उत्सव” 21 अप्रैल से 03 मई तक मनाया* जा रहा है। इसमें भाग लेने के लिए संपूर्ण भारत के विभिन्न राज्यों से भक्तजन आते हैं।

*इस्कॉन का हरे कृष्ण मंदिर*
इस्कॉन मंदिर (*International Society for Krishna Consciousness) बेंगलुरु की खूबसूरत इमारतों में से एक है*। इस इमारत में कई अत्याधुनिक सुविधाओं में *मल्टी-विजन सिनेमा थियेटर, कम्प्यूटर सहायता प्रस्तुतिकरण थियेटर एवं वैदिक पुस्तकालय और उपदेशात्मक पुस्तकालय* है। इस *मंदिर के अनुयाई सदस्यों व गैर-सदस्यों* के लिए यहां रहने की भी काफी उत्तम सुविधा उपलब्ध है। मालूम हो कि अपनी विशाल सरंचना के कारण *इस्कॉन मंदिर बेंगलुरु में बहुत प्रसिद्ध* है और इसीलिए *बेंगलुरु का सबसे मुख्य पर्यटन स्थान* भी है। इस मंदिर में आधुनिक और *वास्तुकला का दक्षिण भरतीय मिश्रण परंपरागत रूप से पाया जाता* है। मंदिर में अन्य संरचनाएं *बहु दृष्टि सिनेमा थिएटर और वैदिक पुस्तकालय*। मंदिर में भक्तों के लिए रहने कि सुविधाएं भी उपलब्ध है।

*इस्कॉन मंदिर के बैंगलुरु में छ: मंदिर हैं*

*राधा-कृष्ण मंदिर (मुख्य मंदिर)*
*कृष्ण-बलराम मंदिर,*
*निताई गौरंगा मंदिर (चैतन्य महाप्रभु और नित्यानन्दा),*
*श्रीनिवास गोविंदा (वेंकटेश्वरा)*
*प्रहलाद-नरसिंह मंदिर एवं श्रीला प्रभुपादा मंदिर*
*बैकुंठ हिल में तिरुपति बालाजी मंदिर और योग व भोग नरसिम्हा मंदिर*
उत्तर बेंगलुरु के राजाजीनगर में स्थित *राधा-कृष्ण का मंदिर दुनिया का सबसे बड़ा इस्कॉन मंदिर है*। इस *मंदिर का शंकर दयाल शर्मा ने सन् 1997 में उद्घाटन* किया था।

Continue Reading

Trending