Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

मोदी ने पीएम पद का गौरव बहाल किया: शाह

Published

on

bjp-chief-amit-shah

Loading

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के एक साल पूरे होने के अवसर पर कहा कि केंद्र सरकार काले धन के मुद्दे का समाधान करने के लिए प्रतिबद्ध है। शाह ने भाजपा कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मोदी सरकार काले धन के मुद्दे के समाधान के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार ने हर मोर्चे पर पिछले एक साल में बेहतर काम किया है और उसके शासनकाल में हर वर्ग को राहत मिली है।

अमित शाह ने कहा कि केंद्र सरकार एक विजिबल सरकार है जिसके काम में पूरी तरह पारदर्शिता है। पिछले दस साल में पीएम पद की गरिमा खत्म हो गई थी जिसे नरेंद्र मोदी ने फिर से बहाल किया है। पहले पीएम को कोई पीएम नहीं मानता था लेकिन अब ऐसा नहीं है। मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री कार्यालय का गौरव बहाल किया।

शाह ने कहा कि पूर्ववर्ती संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार काले धन की समस्या का समाधान करने में विफल रही। भाजपा के नेतृत्व में केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के एक साल के कामकाज की सराहना करते हुए शाह ने कहा, “राजग की सरकार ने अच्छा काम किया है और मोदी सरकार के दौरान कोई भ्रष्टाचार नहीं हुआ है।”

शाह ने कहा कि केंद्र में भाजपा की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा दिया है। सरकार ने देश में कई बुनियादी ढांचागत परियोजनाएं शुरू की है। शाह ने कहा, “हमारी सरकार सक्रिय है। सरकार नीति पक्षाघात (पॉलिसी पैरालाइसिस) से बाहर आ गई है।” उन्होंने कहा कि देश में व्यापार बढ़ा है और विदेशी निवेश पिछले 10 साल के उच्च स्तर पर है। उन्होंने यह भी दावा किया कि कीमतें नियंत्रित हो गई हैं। भारत के विकास और प्रगति को विश्व स्वीकार कर रहा है।

नेशनल

सीएम योगी का सपा पर निशाना, कहा- इनके शासनकाल में आतंकवादियों के मुकदमे वापस लिए जाते थे

Published

on

Loading

उन्नाव। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को उन्नाव में एक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और सपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सपा-कांग्रेस का इतिहास प्रभु श्रीराम का विरोध करने वाला रहा है। कांग्रेस कहती थी कि प्रभु राम का अस्तित्व ही नहीं है। वहीं, दूसरी तरफ सपा कहती थी कि अयोध्या में एक भी परिंदा पर नहीं मार सकता है, यह इनका दोहरा चरित्र है। सपा के शासनकाल में आतंकवादियों के मुकदमे वापस लिए जाते थे।

सीम योगी ने कहा कि इन लोगों ने अयोध्या, रामपुर में सीआरपीएफ कैंप, काशी में संकटमोचन मंदिर, लखनऊ, अयोध्या और वाराणसी की कचहरी पर हमला करने वाले आतंकियों के मुकदमे वापस लेने का प्रयास किया था। जिस पर कोर्ट ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा था कि आप इनके मुकदमे वापस लेने की बात कह रहे हैं और कल इन्हें पद्म पुरस्कार से नवाजेंगे।”

उन्होंने कहा कि अयोध्या में जहां एक ओर रामलला विराजमान हो गए हैं। वहीं, दूसरी ओर बड़े-बड़े माफिया की ‘राम नाम सत्य’ हो रही है। इंडिया गठबंधन पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि इनके मेनिफेस्टो में अल्पसंख्यकों को खाने-पीने की पूरी स्वतंत्रता देने की बात कही गई है। यह जनता को नहीं बता रहे हैं कि ऐसा कौन सा खान-पान है जो बहुसंख्यक समाज नापसंद करता है। बहुसंख्यक समाज गोमाता की पूजा करता है और वह गोकशी को बर्दाश्त नहीं कर सकता है।

Continue Reading

Trending