Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान का डर दिखा पंजाब में मांगा वोट

Published

on

Loading

Faridkot: Prime Minister and BJP leader Narendra Modi addresses a rally in Faridkot of poll bound Punjab on Jan 29, 2017. (Photo: IANS)

कोटकपुरा (पंजाब)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार करते हुए रविवार को एक जनसभा में पाकिस्तान का डर दिखाकर लोगों से वोट मांगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ लोग प्रदेश में आतंकवाद को जिंदा रखना चाहते हैं। मोदी ने बिना किसी का नाम लिए लोगों को चेताया कि ऐसी पार्टी को वोट न दें, जो निहित स्वार्थ के लिए सरकार बनाने पर नजरें गड़ाए हुए हैं। उनका इशारा कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) की तरफ था। मोदी ने पाकिस्तान से सटे पंजाब में मजबूत सरकार बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिरोमणि अकाली दल गठबंधन को वोट देने की अपील की।

मोदी ने चंडीगढ़ से 225 किलोमीटर दूर पंजाब के मालवा क्षेत्र के कोटकपुरा में कहा, पंजाब सीमावर्ती राज्य है। पाकिस्तान हमेशा ही पंजाब को अस्थिर करने के अवसर तलाशता है। यदि एक कमजोर सरकार सत्ता में आई या बाहरी लोगों की सरकार सत्ता में आई या भोगविलास में लिप्त सरकार सत्ता में आई तो यह पंजाब और पूरे देश के लिए बुरा होगा।

उन्होंने कहा, हमें यह सुनिश्चित करना है कि हमारे पास एक मजबूत सरकार हो। आपको यह सुनिश्चित करना है कि आप सही तरीके से वोट करें।
पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए चार फरवरी को मतदान होने हैं। इस बार मुख्य मुकाबला अकाली दल-भाजपा गठबंधन, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच है।

उन्होंने कहा कि कुछ लोग पंजाब में आतंकवाद को जिंदा रखना चाहते हैं। उन्होंने लोगों को चेताया कि कांग्रेस की चाल में न फंसें।
मोदी ने कहा, कांग्रेस के नेताओं ने पंजाब के सारे युवाओं को आतंकवादी कहा। अब वे पंजाब के सारे युवाओं को नशाखोर कह रहे हैं। पंजाब को ऐसे लोगों से बचाइए जो इसे पुराने अंधेरे दिनों की ओर धकेल देंगे।

मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान इस्तेमाल होने वाली भाषा के गिरते स्तर के लिए कांग्रेस और आप को दोषी बताया। उन्होंने कहा, पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के लिए जो कुछ कहा जा रहा है, उसे सुनकर मैं दुखी हूं। उनके लिए बहुत गलत शब्दों का इस्तेमाल किया गया। यह तानाशाह की भाषा है। क्या लोकतंत्र इस तरह काम करता है? अगर लोकतांत्रिक परंपराओं को तोड़ा गया, तो यह देश के लिए बुरा होगा। जिन लोगों ने अन्ना हजारे के साथ नाइंसाफी की, क्या आपको लगता है कि वे बादल को सम्मान देंगे?

मोदी ने कहा कि अपने राजनीतिक जीवन में वह दो नेताओं अटल बिहारी बाजपेयी और प्रकाश सिंह बादल का बेहद सम्मान करते हैं, क्योंकि वे कभी दूसरों के बारे में गलत नहीं बोलते।

उन्होंने कहा, हमें इन नेताओं से सीखना चाहिए कि सार्वजनिक जीवन कैसे जीया जाता है। हम भी कांग्रेस के खिलाफ लड़ रहे हैं। लेकिन हम ऐसा कभी नहीं कहते कि फलां-फलां को जेल भेज देंगे।
मोदी ने कहा कि आप नेताओं को निर्वाचन आयोग के काम में कमियां निकालने और उस पर मोदी के आदेश पर चलने का आरोप लगाने के बजाय अपने काम पर ध्यान लगाना चाहिए।

मोदी ने गुरु ग्रंथ साहिब को अपवित्र करने का मुद्दा भी उठाया और कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) पूरे मामले की विस्तार से जांच करेगा और दोषियों को सजा दी जाएगी।

नेशनल

पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं: पीएम मोदी

Published

on

Loading

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मालदा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मेरा बंगाल से ऐसा नाता है जैसे मानो मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था या फिर शायद अगले जन्म में बंगाल में पैदा होना है। इसके साथ ही मोदी ने प्रदेश की सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस पर खूब हमला बोला। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस द्वारा किए गए बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के कारण लगभग 26 हजार परिवारों की शांति और खुशी खत्म हो गई है। पीएम मोदी ने यह बयान कलकत्ता हाईकोर्ट की एक खंडपीठ के हालिया आदेश के संदर्भ में दिया। जिसमें सरकारी स्कूलों में 25 हजार 753 टीचिंग (शिक्षण) और गैर-शिक्षण नौकरियों को रद्द कर दिया गया था।

पीएम मोदी ने आगे कहा, “नौकरियों और आजीविका के इस नुकसान के लिए केवल तृणमूल कांग्रेस जिम्मेदार है। राज्य सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। जिन लोगों ने पैसे उधार लेकर तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को दिए उनकी हालत तो और भी खराब है।” पीएम मोदी ने राज्य सरकार और सत्तारूढ़ दल पर विभिन्न केंद्र-प्रायोजित योजनाओं के तहत दिए गए केंद्रीय फंड के उपयोग के संबंध में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने का भी आरोप लगाया। पीएम ने कहा, केंद्र सरकार ने राज्य के 80 लाख किसानों के लिए 8 हजार करोड़ रुपये उपलब्ध कराए हैं। लेकिन राज्य सरकार बाधा उत्पन्न कर रही है, इसलिए किसानों को राशि नहीं मिल पा रही है। राज्य सरकार सभी केंद्रीय परियोजनाओं के कार्यान्वयन को खराब करने की कोशिश कर रही है। वे राज्य में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं होने दे रहे। हमारे पास मालदा जिले के आम किसानों के लिए योजनाएं हैं। लेकिन मुझे चिंता है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता वहां भी कमीशन की मांग करेंगे। पीएम मोदी ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं के यौन उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार लोगों को बचाने का प्रयास करने का भी आरोप राज्य सरकार पर लगाया।

उन्होंने कहा कि संदेशखाली में महिलाओं को प्रताड़ित किया गया। मालदा में भी ऐसी ही घटनाओं की खबरें आई थीं। लेकिन तृणमूल कांग्रेस सरकार ने हमेशा आरोपियों को बचाने का प्रयास किया है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच तुष्टिकरण की राजनीति की प्रतिस्पर्धा चल रही है। एक तरफ तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में अवैध घुसपैठ को बढ़ावा दे रही है। वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस आम लोगों से पैसा जब्त करने और इसे केवल उन लोगों के बीच वितरित करने की योजना बना रही है जो उनके समर्पित वोट बैंक का हिस्सा हैं। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस का गुप्त समझौता है।

 

Continue Reading

Trending