Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

मोदी की टिप्पणी के खिलाफ कांग्रेस का लोकसभा से बहिर्गमन

Published

on

Loading

narendra-modiनई दिल्ली | कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर ‘रेनकोट’ वाली टिप्पणी को लेकर गुरुवार को माफी मांगे जाने की मांग की और लोकसभा से बहिर्गमन किया। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने शून्यकाल के दौरान मुद्दा उठाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के रूप में मोदी की टिप्पणी अशोभनीय है और ‘यह संसदीय लोकतंत्र के लिए अच्छी नहीं है।’

मोदी ने बुधवार को राज्यसभा में कहा था कि मनमोहन सिंह के कार्यकाल में कई घपले हुए लेकिन खुद उन पर कभी दाग नहीं लगा। मोदी ने कहा कि मनमोहन ‘रेनकोट पहनकर नहाने की कला’ जानते हैं। इसके बाद राज्यसभा में हंगामा शुरू हो गया था।

खगड़े ने कहा, “एक प्रधानमंत्री को इस तरह की भाषा एक पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ प्रयोग नहीं करनी चाहिए।”

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने प्रतिउत्तर में कहा कि राज्यसभा के मुद्दे को लोकसभा में नहीं उठाया जा सकता।

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कुमार से सहमति जताई।

इसके तुंरत बाद कांग्रेस के सदस्य लोकसभा अध्यक्ष के आसन के सामने खड़े हो गए और मोदी से माफी की मांग को लेकर नारेबाजी करने लगे।

लोकसभा अध्यक्ष ने उनसे सदन में व्यवधान नहीं डालने का आग्रह किया, लेकिन कांग्रेस सदस्यों ने बात नहीं मानी और सदन से बाहर चले गए।

नेशनल

पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं: पीएम मोदी

Published

on

Loading

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मालदा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मेरा बंगाल से ऐसा नाता है जैसे मानो मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था या फिर शायद अगले जन्म में बंगाल में पैदा होना है। इसके साथ ही मोदी ने प्रदेश की सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस पर खूब हमला बोला। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस द्वारा किए गए बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के कारण लगभग 26 हजार परिवारों की शांति और खुशी खत्म हो गई है। पीएम मोदी ने यह बयान कलकत्ता हाईकोर्ट की एक खंडपीठ के हालिया आदेश के संदर्भ में दिया। जिसमें सरकारी स्कूलों में 25 हजार 753 टीचिंग (शिक्षण) और गैर-शिक्षण नौकरियों को रद्द कर दिया गया था।

पीएम मोदी ने आगे कहा, “नौकरियों और आजीविका के इस नुकसान के लिए केवल तृणमूल कांग्रेस जिम्मेदार है। राज्य सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। जिन लोगों ने पैसे उधार लेकर तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को दिए उनकी हालत तो और भी खराब है।” पीएम मोदी ने राज्य सरकार और सत्तारूढ़ दल पर विभिन्न केंद्र-प्रायोजित योजनाओं के तहत दिए गए केंद्रीय फंड के उपयोग के संबंध में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने का भी आरोप लगाया। पीएम ने कहा, केंद्र सरकार ने राज्य के 80 लाख किसानों के लिए 8 हजार करोड़ रुपये उपलब्ध कराए हैं। लेकिन राज्य सरकार बाधा उत्पन्न कर रही है, इसलिए किसानों को राशि नहीं मिल पा रही है। राज्य सरकार सभी केंद्रीय परियोजनाओं के कार्यान्वयन को खराब करने की कोशिश कर रही है। वे राज्य में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं होने दे रहे। हमारे पास मालदा जिले के आम किसानों के लिए योजनाएं हैं। लेकिन मुझे चिंता है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता वहां भी कमीशन की मांग करेंगे। पीएम मोदी ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं के यौन उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार लोगों को बचाने का प्रयास करने का भी आरोप राज्य सरकार पर लगाया।

उन्होंने कहा कि संदेशखाली में महिलाओं को प्रताड़ित किया गया। मालदा में भी ऐसी ही घटनाओं की खबरें आई थीं। लेकिन तृणमूल कांग्रेस सरकार ने हमेशा आरोपियों को बचाने का प्रयास किया है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच तुष्टिकरण की राजनीति की प्रतिस्पर्धा चल रही है। एक तरफ तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में अवैध घुसपैठ को बढ़ावा दे रही है। वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस आम लोगों से पैसा जब्त करने और इसे केवल उन लोगों के बीच वितरित करने की योजना बना रही है जो उनके समर्पित वोट बैंक का हिस्सा हैं। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस का गुप्त समझौता है।

 

Continue Reading

Trending