Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

मोदीजी ने जो नोट छपवाए हैं, उसे लोग चूरनवाला नोट कहते हैं : अखिलेश

Published

on

Loading

मोदीजी ने जो नोट छपवाए हैं, उसे लोग चूरनवाला नोट कहते हैं : अखिलेश

सीतापुर | उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने और तंज कसने का सिलसिला जारी है। इस बीच एक चुनावी जनसभा में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि उप्र में भाजपा के विरोध में लहर चल रही है, जबकि प्रधानमंत्री इस लहर को अपनी पार्टी पक्ष में मान रहे हैं। सीतापुर के सिधौली में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि नोटबंदी के बाद मोदीजी ने दो हजार रुपये मूल्य के जो नोट छपवाए हैं, उसे लोग चूरनवाला नोट कहते हैं।

उन्होंने कहा कि सिधौली की जनता ने समाजवादियों को कभी निराश नहीं किया है। हमेशा उनकी पार्टी का सम्मान बढ़ाया है। इस बार भी चुनाव में सिधौली की जनता समाजवादी पार्टी को जीत दिलाएगी, क्योंकि सपा सरकार ने हर क्षेत्र में अच्छा काम किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी पार्टी लगातार विकास का काम कर रही है। इस सरकार के काम पर जनता को भरोसा है। 108 और 102 एंबुलेंस तुरंत मौके पर पहुंच रही हैं। 100 नंबर फोन करते ही पुलिस आपकी मदद के लिए घर तक पहुंच रही है। गरीब महिलाओं को समाजवादी पेंशन दी जा रही है। आने वाले समय में एक करोड़ लोगों को एक हजार रुपये पेंशन के रूप में दिए जाएंगे।

नेशनल

628 को उम्रकैद, 37 को दिलवाई फांसी, जानें कौन हैं मुंबई उत्तर मध्य सीट से बीजेपी उम्मीदवार उज्जवल निकम

Published

on

Loading

मुंबई| लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने शनिवार को 15वीं सूची जारी कर दी। इस सूची में उज्जवल निकम का नाम भी शामिल है। मशहूर वकील उज्जवल निकम को भाजपा ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए मुंबई उत्तर मध्य सीट से प्रत्याशी बनाया है। इस सीट से पूनम महाजन का टिकट काट गया है।

बता दें कि पूनम महाजन मुंबई की नॉर्थ सेंट्रल सीट से बीजेपी की निवर्तमान सांसद है। बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था जिसमें उन्हें जीत हासिल हुई थी। इससे पहले 2014 में भी वह इसी सीट से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंची थीं लेकिन इस बार पार्टी ने उनपर भरोसा न जताकर वरिष्ठ वकील उज्जवल निकम को चुनावी मैदान में उतारा है।

बता दें कि उज्जवल निकल देश के जाने-माने वकील हैं उन्हीं ने मुंबई में 26/11 हमले को अंजाम देने वाले आतंकी आमिर कसाब को फांसी के फंदे तक पहुंचाया था। इस केस में वह विशेष लोक अभियोजक भी थे। इसके अलावा वह 1993 के बम धमाकों, गुलशन कुमार हत्याकांड और प्रमोद महाजन हत्याकांड जैसे हाई प्रोफाइल केसों में सरकारी की ओर से केस लड़ चुके हैं। उन्होंने अपने 30 साल लंबे करियर में 628 लोगों को आजीवन कारावास और 37 लोगों को मृत्युदंड की सजा दिलवाई।

Continue Reading

Trending