Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

मोटरस्पोर्ट : फोर्स इंडिया की नजरें चौथे पायदान पर

Published

on

सिल्वरस्टोन (इंग्लैंड),आस्ट्रियन ग्रां प्रिक्स,फोर्स इंडिया टीम,फॉर्मूला वन,चालक सर्जियो पेरेज

Loading

सिल्वरस्टोन (इंग्लैंड)| आस्ट्रियन ग्रां प्रिक्स में छठा स्थान हासिल करने वाली फोर्स इंडिया टीम ने ब्रिटेन में होने वाले फॉर्मूला वन के अगले चरण में चौथा स्थान हासिल करने का लक्ष्य रखा है। आस्ट्रिया में इस साल का अपना सर्वश्रेष्ठ नतीजा हासिल करने वाली फोर्स इंडिया के चालक सर्जियो पेरेज नौवें स्थान पर रहे जबकि निको हल्केनबर्ग ने छठा स्थान हासिल किया।

आस्ट्रेलिया में इस सत्र की शुरुआत के बाद टीम ने पहली बार डबल-प्वाइंट किए और चैम्पियनशिप में लोटस से ऊपर पांचवें पायदान पर पहुंच गई। फोर्स इंडिया के सामने ब्रिटिश ग्रां प्रिक्स में रेड बुल को पीछे छोड़ने की चुनौती होगी। चार बार चैम्पियनशिप जीत चुकी रेड बुल टीम अभी फोर्स इंडिया से 24 अंक आगे है। फोर्स इंडिया के उपप्रमुख बॉब फर्नले का हालांकि मानना है कि उनकी टीम इस अंतर को कम करने में कामयाब होगी। ऑटोस्पोर्ट डॉट कॉम के अनुसार फर्नले ने कहा, “हमारा अगला लक्ष्य चौथा स्थान हासिल करना होगा। साथ ही हमें इसे लेकर वास्तिवक रहना होगा। इसलिए हम इंतजार कर रहे हैं कि टीम उच्चस्तरीय प्रदर्शन कर पाती है या नहीं। अगर हमारे मन मुताबिक प्रदर्शन होता है तो हमें बेहतर नतीजे की उम्मीद है।”

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending