Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

मैक्लम ने लगाया विश्व कप का सबसे तेज अर्धशतक

Published

on

न्यूजीलैंड,कप्तान,मैक्लम,इंग्लैंड,आईसीसी-विश्व-कप,न्यूजीलैंड,क्राइस्टचर्च,एकदिवसीय,श्रीलंका,जयसूर्या

Loading

वेलिंग्टन | न्यूजीलैंड के कप्तान और शानदार फॉर्म में चल रहे ब्रेंडन मैक्लम ने शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ केवल 18 गेंदों में 50 रन बनाकर आईसीसी विश्व कप टूर्नामेंट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। इस पारी के साथ ही मैक्लम एकदिवसीय क्रिकेट में न्यूजीलैंड की ओर से सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए।

मैक्लम इस मैच में 25 गेंदों में आठ चौकों और सात छक्कों की मदद से 77 रन बनाकर आउट हुए। उनकी विस्फोटक पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड द्वारा इस रखे गए 124 रनों के लक्ष्य को केवल 12.2 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। इससे पहले विश्व कप में सबसे तेज अर्धशतक मैक्लम के ही नाम था, जब उन्होंने 2007 में कनाडा के खिलाफ 20 गेंदों में 50 रन बनाए। मैक्लम ने पिछले ही महीने श्रीलंका के खिलाफ क्राइस्टचर्च में भी 19 गेंदों में अर्धशतक लगाया था।

एकदिवसीय इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का कीर्तिमान दक्षिण अफ्रीका के अब्राहम डिविलियर्स के नाम है, जिन्होंने पिछले महीने जोहांसबर्ग में वेस्टइंडीज के खिलाफ केवल 16 गेंदों में 50 रनों का आंकड़ा छू लिया था। इसके बाद श्रीलंका के सनथ जयसूर्या का नंबर आता है। मैक्लम हालांकि इस सूची में अभी आठवें क्रम पर हैं।

मुख्य समाचार

सपा नेता रामगोपाल यादव ने राम मंदिर को बताया बेकार, कहा- उसका नक्शा ठीक नहीं

Published

on

Loading

मैनपुरी। समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर विवादित बयान दिया है जिसपर बवाल मच गया है। रामगोपाल यादव ने कहा कि ‘वो मंदिर तो बेकार का है, मंदिर ऐसे बनाए जाते हैं? मंदिर ऐसे नहीं बनते हैं। पुराने मंदिर देख लीजिए दक्षिण से से लेकर उत्तर तक देख लीजिए। नक्शा ठीक नहीं बना है उसका। वास्तु के लिहाज से ठीक नहीं बनाया गया है।

वहीं उनके बयान पर बीजेपी ने जोरदार पलटवार किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, “इंडी अलायंस का असली सनातन विरोधी चेहरा एक बार फिर से उजागर हो गया है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर बेकार है। ये ठीक से बना नहीं है। इसका नक्शा ही खराब है. ये यूजलेस है। देख लीजिए, इसका वास्तु ही खराब है। पहले इन लोगों ने राम भक्तों का विरोध किया. फिर राम भक्ति को पाखंड बताया. फिर राम जी के अस्तित्व पर सवाल उठाया और अब राम मंदिर पर ही हमला कर रहे हैं। केवल समाजवादी पार्टी ही नहीं, बल्कि इससे पहले कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को इवेंट बताते हुए कैसे उसका बहिष्कार किया।

राम मंदिर को लटकाना, अटकाना, भटकाना ये कांग्रेस पार्टी ने लगातार किया है। वहीं, आरजेडी ने कहा कि राम मंदिर गुलामी की निशानी है. रामचरित मानस पर इन लोगों ने हमला किया और अब ये लोग किस तरह से राम मंदिर पर अपमानजनक टिप्पणी कर रहे हैं. करोड़ों राम भक्तों ने किस तरह से सैकड़ों वर्षों तक इंतजार किया, तब जाकर राम मंदिर बना, लेकिन आज वो कह रहे हैं कि राम मंदिर बेकार है।

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा , “क्या किसी और धर्म स्थल के बारे में वो ऐसा बोलेंगे। कतई नहीं बोला जा सकता और ना ही बोला जाना चाहिए, लेकिन केवल हिंदुओं को गाली देना इनका काम है ताकि वोट बैंक की थाली सजी रहे। कभी राहुल गांधी कहते हैं कि मैं शक्ति का विरोध कर रहा हूं। उदयनिधि स्टालिन ने कहा कि सनातन एक बीमारी है. खरगे जी ने कहा कि राम बनाम शिव करना है। ये आए दिन हिंदू धर्म के बारे में विवादास्पद टिप्पणी करते रहते हैं और अब कहा जा जा रहा है कि राम मंदिर ही बेकार है, उसका ढांचा ही ठीक नहीं है।

 

Continue Reading

Trending