Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मुलायम ने शिवपाल, अमर को सराहा, अखिलेश को लताड़ा

Published

on

Loading

मुखिया मुलायम सिंह यादवलखनऊ, उत्तर प्रदेश में सियासी घमासान के बीच समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को कहा कि वह पार्टी में लंबे समय से चल रही तनातनी से बेहद आहत हैं। उन्होंने पार्टी मुख्यालय में पहली बार मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के समक्ष इसका इजहार भी कर दिया।

उन्होंने अखिलेश को फटकार लगाते हुए कहा, “तुम्हारी हैसियत क्या है। अकेले चुनाव जितवा सकते हो।”

सपा मुख्यालय में आयोजित बैठक में पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव ने यह बातें कहीं।

उन्होंने कहा, “मैं पार्टी में तनातनी से बेहद आहत हूं। तुम्हारी हैसियत क्या है। क्या अकेले चुनाव जीत सकते हो। अगर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बन गई तो तुम कभी सत्ता में नहीं आ पाओगे?”

मुलायम सिंह ने कहा कि अमर सिंह ने मुझे जेल जाने से बचाया। अमर सिंह नहीं बचाते तो मुझे सजा हो जाती।

उन्होंने कहा कि जो आलोचना नहीं सुन सकता है वह नेता नहीं हो सकता है। हम तो बीते कई वर्ष से सिर्फ आलोचना ही सुनकर यहां तक पहुंचे हैं। इतना संघर्ष किया है जितनी यहां के लोग कल्पना भी नहीं कर सकते हैं।

मुलायम ने कहा, “मैं अभी कमजोर नहीं हूं। जो उछल रहे हैं एक लाठी झेल नहीं पाएंगे। मैं तो लोहिया जी के रास्ते पर चलकर ही आगे बढ़ा। देश में आपातकाल के दौरान जेल में रहा। गरीबों तथा किसानों के लिए संघर्ष किया।”

इसके बाद भी पार्टी में अगर तनातनी है तो यह बेहद ही शर्मनाक है। परिवार में मेरे संबंध बहुत अच्छे हैं, लेकिन अब अब क्या हो रहा मैं दुखी हूं। पार्टी में तनातनी से आहत हूं। पार्टी में चल रहे झगड़ों से दुखी हूं आप सभी लोग पार्टी में टकराव से दूर रहें।

सपा मुखिया ने कहा कि आलोचनाओं से सबक लेना चाहिये। जिसकी सोच बड़ी नही होगी वह कभी बड़ा नेता नही बन सकता।

उन्होंने कहा कि शिवपाल यादव ने जनता के बीच काफी काम किया है। वह सच्चे मायने में जनता के नेता हैं। उनको सही बात मालूम है। कुछ लोग आलोचनाओं से गुस्से में आ जाते हैं लेकिन उन्हें आलोचनाओं को स्वीकार करना चाहिए।

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल के विलय को लेकर भी वह शिवपाल के बचाव में दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि मुख्तार अंसारी का परिवार एक सम्मानित परिवार रहा है। ऐसे लोगों को जोड़ने से फायदा होगा।

मुलायम ने कहा कि पार्टी के खिलाफ नारेबाजी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, उन्हें बाहर किया जाएगा।

शिवपाल के बाद अपने संबोधन के दौरान मुलायम सिंह यादव भी अमर सिंह के समर्थन में आ गए। उन्होंने अखिलेश यादव को फटकार लगाते हुए कहा कि तुम अमर सिंह को गाली देते हो। वह हमारे भाई हैं।

प्रादेशिक

मध्य प्रदेश में रेत माफिया के गुर्गों ने ट्रैक्टर से कुचलकर की ASI की हत्या

Published

on

Loading

भोपाल। मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में रेत माफिया के गुर्गों ने ट्रैक्टर से कुचलकर एक सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) की हत्या कर दी।घटना ब्यौहारी थाना क्षेत्र के बड़ौली गांव के हेलीपैड के पास शनिवार की देर रात की है।

ASI महेंद्र बागरी 2 अन्य पुलिसकर्मियों के साथ अवैध रेत का खनन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए गए थे। लेकिन अवैध रेत से लदे ट्रैक्टर चालक ने जैसे ही एएसआई को अपनी ओर आते देखा तो वह गाड़ी से कूदकर भाग गया और ट्रैक्टर ASI के ऊपर चढ़ गया।

इस घटना में ASI की मौके पर ही मौत हो गई। आरोपी ट्रैक्टर चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। एडीजी शहडोल जोन ने बताया कि वारेंटियों की तलाश में ये ASI अपने दो साथियों के साथ गए थे। रास्ते में इन्हें अवैध रेत से लदा ट्रैक्टर दिखा। जब इन्होंने उसे रुकवाने का प्रयास किया तो वह ट्रैक्टर एएसआई पर चढ़ गया और फिर पुलिया से टकराकर वहीं लटक गया।

एडीजी ने बताया कि इस मामले में ड्राइवर और एक युवक को पकड़ लिया गया है और मेरे द्वारा 30 हजार के ईनाम की घोषणा की गई है।

 

Continue Reading

Trending