Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

मुंबई हवाईअड्डा, ताज होटल पर हमले की धमकी, अलर्ट

Published

on

मुंबई हवाईअड्डा, ताज होटल, हमले की धमकी, अलर्ट, 7/11 को हुए सिलसिलेवार रेल बम विस्फोट, 26/11 का आतंकवादी हमला

Loading

मुंबई| मुंबई के घरेलू एवं अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे और प्रसिद्ध ताज होटल पर आतंकवादी हमले की धमकी मिली है। आधिकारिक सूत्रों ने यहां मंगलवार को कहा कि सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं और सुरक्षा बढ़ा दी है। ड्यूटी पर मौजूद हवाईअड्डे के प्रबंधक को सोमवार देर रात एक फोन आया था, जिसमें कहा गया कि हवाईअड्डे और हवाईअड्डे के बाहर स्थित ताज होटल पर हमला हो सकता है।

सुरक्षा एजेंसियों ने इस धमकी को ‘विशेष खतरा’ बताते हुए उपरोक्त जगहों की सुरक्षा बढ़ा दी है। यह धमकी ऐसे समय में मिली है, जब मुंबई में 7/11 को हुए सिलसिलेवार रेल बम विस्फोट मामले में दोषी करार दिए गए 12 लोगों को बुधवार को सजा सुनाई जानी है। 26/11 का आतंकवादी हमला झेल चुके ताज होटल के अधिकारी होटल पर फिर से आतंकवादी हमले की धमकी मिलने के बारे में अपनी प्रतिक्रिया देने के लिए उपलब्ध नहीं थे।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending