Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

मुंबई हमले के आरोपी को पाक ने किया बरी

Published

on

Loading

लाहौर। पाकिस्तान ने मुंबई हमले के आतंकी को धन मुहैया कराने वाले एक आरोपी को जांच में बेगुनाह बताया है। सूफयान नाम के इस आतंकी को पिछले महीने गिरफ्तार किया था। इससे मुंबई हमलों के गुनहगारों को सजा दिलाने के प्रति पाकिस्तान के रवैये का पता चलता है।

सूफयान पर मुंबई हमले में शामिल एक और आरोपी शाहिद जमील रियाज को 39.8 लाख रुपए देने का आरोप था। पाकिस्तान की फेडरल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (एफआईए) ने सूफयान को जांच में बेगुनाह बताया है। एफआईए को जांच में सूफयान के खिलाफ कोई सबूत ही नहीं मिल पाए। जांच अधिकारियों ने बताया, उसके खिलाफ लगाए गए आरोपों की पुष्टि नहीं हो सकी, ऐसे में आरोप तय नहीं किए जा सकते है।
जफर के खिलाफ अब चार्जशीट पेश नहीं की जाएगी। 22 सितंबर को अगली सुनवाई में एफआईए सिर्फ चालान पेश करेगी।

उल्लेखनीय है कि सूफयान गुजरांवाला का रहने वाला है। वह मुंबई हमले के 21 फरार संदिग्धों में से एक था। हमले में नाम आने के बाद वह गायब हो गया था। उसे पिछले महीने ही अरेस्ट किया गया था।

प्रादेशिक

इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, देहरादून के अस्‍पताल में थे भर्ती

Published

on

Loading

देहरादून। इस्‍कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्‍यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का रविवार को निधन हो गया। हृदय संबंधी बीमारी के चलते उन्‍हें तीन दिन पहले देहरादून के सिनर्जी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर है।

इस्कॉन मंदिर के डायरेक्टर कम्युनिकेशन इंडिया बृजनंदन दास ने बताया कि 5 मई को शाम 4 बजे नई दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित मंदिर में दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज दो मई को दूधली स्थित मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां वह अचानक फिसलकर गिर गए थे। इससे उन्हें चोट लगी थी। उनका तीन दिनों से सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा था। भक्त उनके आखिरी दर्शन दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में कर सकेंगे। सोमवार को उनकी देह को वृंदावन ले जाया जाएगा। इसका समय अभी तय नहीं हुआ है।

 

Continue Reading

Trending