Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

मुंबई बनाम सनराइजर्स, जो जीता वह प्लेऑफ में

Published

on

mi-vs-srh

Loading

हैदराबाद। तमाम उतार चढ़ाव के बाद अहम पड़ाव पर पहुंच चुके मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद रविवार को जब आमने-सामने होंगे तो आईपीएल-8 के प्लेऑफ में प्रवेश के लिए उनके पास सिर्फ एक विकल्प रहेगा और वह है जीत। दोनों ही टीमों के इस समय 14-14 अंक हैं।

मुंबई जहां पिछले मैच में मिली जीत के कारण ऊंचे मनोबल से रविवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेलने उतरेगी, वहीं सनराइजर्स को पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ बारिश से बाधित मैच में डकवर्थ लेविस नियम से हार झेलनी पड़ी थी। आईपीएल-8 की खराब शुरुआत करने के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने जबरदस्त वापसी की है और बल्ले तथा गेंद से बेहतरीन फॉर्म में लौट चुके हैं।

दूसरी ओर सनराइजर्स टीम बल्लेबाजी में अधिकांशत: अपने आस्ट्रेलियाई कप्तान डेविड वार्नर पर काफी हद तक निर्भर नजर आई है। रविवार को होने वाले करो या मरो के मैच में उन्हें अपने सलामी बल्लेबाजों वार्नर और शिखर धवन के अलावा मध्यक्रम में मोएसिस हेनरिक्स और इयान मोर्गन से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। गेंदबाजी में हालांकि सनराइजर्स आईपीएल की कुछ सबसे बेहतरीन आक्रमणों में से मानी जाती है, जिसमें डेल स्टेन, भुवनेश्वर कुमार और ट्रेंट बोउल्ट जैसे तेज गेंदबाज शामिल हैं। दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में पांच मैच हुए हैं, जिसमें मुंबई को तीन में तथा सनराइजर्स को दो में जीत मिली है।

टीम (संभावित) :

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, कर्ण शर्मा, नमन ओझा (विकेटकीपर), चामा मिलिंद, भुवनेश्वर कुमार, इशांत शर्मा, परवेज रसूल, आशीष रेड्डी, लक्ष्मी रतन शुक्ला, प्रवीण कुमार, प्रशांत पद्मनाभम, हनुमा विहारी, सिद्धार्थ कौल, डेल स्टेन, मोएसिस हेनरिक्स, रिकी भुई, इयान मोर्गन, रवि बोपारा, ट्रेंट बाउल्ट।

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), लेंडल सिमंस, अंबाती रायडू, अभिमन्यू मिथुन, आदित्य तारे, पार्थिव पटेल, कीरन पोलार्ड, कोरी एंडरसन, लसिथ मलिंगा, हरभजन सिंह, जसप्रीत बुमराह, मर्चेट डे लांज, पवन सुयाल, श्रेयष गोपाल, बेन हिल्फेन्हॉस, प्रज्ञान ओझा, मिशेल मैक्लेनगन, एडेन ब्लिजार्ड, अक्षय वखारे, नितीश राणा, सिद्धेष लाड, हार्दिक पांड्या, जगदीश सुचित, उन्मुक्त चंद, विनय कुमार।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending