Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मुंबई अवैध शराब हादसे में मृतकों की संख्या 94 हुई

Published

on

zahreeli sharab

Loading

मुंबई। मुंबई अवैध शराब हादसे में रविवार को मृतकों की संख्या बढ़ कर 94 हो गई, जो पिछले 11 सालों में महाराष्ट्र में अवैध शराब पीकर से हुई सबसे ज्यादा मौतें हैं। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि अब तक 94 लोगों की मौत हो गई है और लगभग 45 लोग विभिन्न सरकारी और निजी अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती हैं।

इन लोगों ने बुधवार रात को मलवानी में शराब की दुकान से शराब पी थी। इस मामले की जांच कर रही अपराध शाखा ने मुंबई और इसके आसपास के क्षेत्रों में अवैध शराब का धंधा करने वाले कम से कम चार लोगों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने अब तक इस घटना के संबंध में लगभग 20 लोगों को पकड़ा है।

इस दौरान, मुंबई पुलिस ने लक्ष्मी नगर झुग्गी और अन्य क्षेत्रों में घर-घर जाकर तलाशी लेने का अभियान शुरू किया है। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या किसी ने यहां से शराब खरीदी या उसका सेवन किया था। रविवार को इस तरह के कम से कम आठ लोगों को पकड़कर उन्हें अस्पताल ले जाया गया। दिसंबर 2004 में मुंबई में इस तरह की दो घटनाओं में 87 लोगों की मौत हो गई थी।

Continue Reading

प्रादेशिक

गोयल इंस्टीट्यूट के छात्रों ने स्ट्रिंग पोर्ट्रेट थ्रेड आर्ट कला विधि से बनाया पीएम मोदी का पोर्ट्रेट

Published

on

Loading

लखनऊ। गोयल इंस्टीट्यूट ऑफ़ हाईयर स्टडीज महाविद्यालय लखनऊ के ललित कला विभाग के छात्रों ने 30 फीट के आकार में स्ट्रिंग पोर्ट्रेट थ्रेड आर्ट की कला से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पोर्ट्रेट बनाया।

यह दृश्य कला की नई विधा में धागे से बना पोर्ट्रेट अपने आप में खास है। इसे बनाने में कुल 30 घंटे का समय लगा। जिसमें धागे का वजन लगभग 15 किलो तथा उस धागे की कुल लंबाई लगभग 45 किलोमीटर है। छात्रों ने बताया कि चित्र के आकार में इस प्रकार की कला में यह अब तक का सबसे बड़ा आर्टवर्क है जो इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, लिम्का बुक ऑफ द रिकॉर्ड, इंटरनेशनल बुक ऑफ द रिकॉर्ड तथा गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए प्रस्तावित है।

आठ छात्रों की टीम (ब्रेकअप टीम) का नेतृत्व बाराबंकी स्थित अमोली कला, रामनगर निवासी देवाशीष मिश्रा द्वारा किया गया। टीम के अन्य महत्वपूर्ण सदस्यों में अभिषेक महाराणा, आदर्श शांडिल्य, लारैब कमाल खान, अभय यादव, सानिध्य गुप्ता, आरुषि अग्रवाल व कृतिका जैन का नाम शामिल है। इसका संचालन डॉक्टर संतोष पांडेय, प्राचार्य गोयल इंस्टीट्यूट आफ हायर स्टडीज महाविद्यालय ने किया। निरीक्षण श्रीमती शिखा पांडेय वह राकेश प्रभाकर द्वारा किया गया। इसमें ललित कला विभाग के प्राध्यापकों व समस्त छात्रों के सहयोग रहा।

Continue Reading

Trending