Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मीसा पर कसेगा शिकंजा, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट करेगा पूछताछ

Published

on

Loading

पटना। राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के सदस्यों की मुश्किलें कम होती नहीं नजर आ रही हैं। अब बेनामी संपत्ति के मामले में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट लालू की बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती से मंगलवार को पूछताछ करेगा। जानकारी के मुताबिक, इस मामले में मीसा के पति शैलेश कुमार को भी समन भेजा गया है और उनसे 7 जून को पूछताछ होगी।

मीडिया रिपोटर््स के मुताबिकईडी के अधिकारी मीसा से पूछताछ कर सकते हैं, लेकिन मीसा भारती मंगलवार को कोर्ट में नहीं होंगी, उनके स्थान पर उनके वकील पेश होंगे।

बता दें कि मई में मीसा भारती के सीए राजेश अग्रवाल को ईडी ने गिरफ्तार किया था। कई हजार करोड़ के घोटाले के मामले में यह गिरफ्तारी हुई थी। राजेश पर मीसा यादव को धन मुहैया कराने का आरोप है।

आय़कर विभाग मीसा औऱ शैलेश दोनो से जानना चाहता है कि उनकी कंपनियो में किन लोगो ने किसके कहने पर पैसे दिए ये पैसे क्यों दिए गए और यदि ये पैसे मीसा और शैलेश की कंपनी के किसी काम के बदले दिए गए तो वो क्या काम था ऐसे ही जटिल सवालो का एक जाल आय़कर विभाग ने तैयार किया है।

यही नहीं कुछ दिन पहले लालू के दिल्ली समेत एनसीआर में करीब 22 ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापे मारे थे। यह छापे बेनामी संपत्ति के मामले में मारे गए थे। इस दौरान लगभग 1000 करोड़ की संपत्ति पर छापेमारी की गई। इस छापेमारी में कटियार फैमिली, कोचर फैमिली और सांसद प्रेमचंद गुप्ता के बेटों के यहां इनकम टैक्स की छापेमारी की गई।

प्रादेशिक

इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, देहरादून के अस्‍पताल में थे भर्ती

Published

on

Loading

देहरादून। इस्‍कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्‍यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का रविवार को निधन हो गया। हृदय संबंधी बीमारी के चलते उन्‍हें तीन दिन पहले देहरादून के सिनर्जी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर है।

इस्कॉन मंदिर के डायरेक्टर कम्युनिकेशन इंडिया बृजनंदन दास ने बताया कि 5 मई को शाम 4 बजे नई दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित मंदिर में दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज दो मई को दूधली स्थित मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां वह अचानक फिसलकर गिर गए थे। इससे उन्हें चोट लगी थी। उनका तीन दिनों से सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा था। भक्त उनके आखिरी दर्शन दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में कर सकेंगे। सोमवार को उनकी देह को वृंदावन ले जाया जाएगा। इसका समय अभी तय नहीं हुआ है।

 

Continue Reading

Trending