Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

महोबा के करीब महाकौशल एक्सप्रेस के आठ डिब्बे पटरी से उतरे, 40 से अधिक यात्री घायल

Published

on

Loading

महोबा। उत्तर प्रदेश में गुरुवार सुबह महाकौशल एक्सप्रेस के आठ डिब्बे पटरी से उतरने के कारण 40 से अधिक यात्री घायल हो गए। रेलवे के एक अधिकारी के मुताबिक, यह घटना तड़के लगभग दो बजे घटी। मध्य प्रदेश के जबलपुर और नई दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन के बीच चलने वाली महाकौशल एक्सप्रेस लाडपुर और सुपा के बीच कुलपहाड़ स्टेशन के पास पटरी से उतर गई।

घायलों में कई महिलाएं और बच्चे भी हैं जिनमें से चार की हालत गंभीर है। जो डिब्बे बेपटरी हुए हैं, उनमें से चार वातानुकूलित डिब्बे, एक स्लीपर, दो जनरल और एक एसएलआर डिब्बा है। इस घटना के बाद उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक और रेलवे के अन्य वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। एक अधिकारी ने लखनऊ में बताया कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह को भी राहत एवं बचाव कार्यो का जायजा लेने के लिए घटनास्थल पर भेजा।

उत्तर मध्य रेलवे के अधिकारी ने बताया कि जांच के आदेश दे दिए गए हैं। अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद बाकी डिब्बों और यात्रियों के साथ रेलगाड़ी सुबह 6.45 बजे घटनास्थल से रवाना हुई। इस दौरान इलाहाबाद और झांसी के बीच कुछ रेलगाड़ियों के मार्ग परिवर्तित कर दिए गए।

गौरतलब है कि 2017 की शुरुआत में आंध्र प्रदेश में हीराकुंड एक्सप्रेस के नौ डिब्बे पटरी से उतर गए थे जिसमें 41 यात्रियों की मौत हो गई थी और 60 से अधिक घायल हो गए थे।

Continue Reading

नेशनल

स्मृति ईरानी ने अमेठी से किया नामांकन, एमपी के सीएम मोहन यादव भी रहे मौजूद

Published

on

Loading

अमेठी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज अमेठी से अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इस मौके पर उनके साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव मौजूद रहे। सत्तारूढ़ी बीजेपी की ओर से स्मृति ईरानी को अमेठी का टिकट दिया गया है। उन्होंने 2019 में भी इस सीट से राहुल गांधी को मात दी थी।

नामांकन से पहले स्मृति ईरानी ने रोड शो किया जो करीब दो किमी लंबा था। यह भाजपा कार्यालय से कलेक्ट्रेट तक गया। कलेक्ट्रेट के बाहर ढोल नगाड़ों के साथ नाच गाना भी हुआ। भारी संख्या में कार्यकर्ता वहां मौजूद रहे।नामांकन से पहले उन्होंने अपने अमेठी स्थित आवास पर पूजा-पाठ किया।

इससे पहले रविवार को दिन में वह अयोध्या गई थीं और उन्होंने रामलला के दर्शन किए थे। भगवान राम की पूजा-अर्चना करने के बाद ईरानी ने कहा, ‘आज मैं खुद को सौभाग्यशाली मानती हूं कि मेरा जन्म ऐसे युग में हुआ, जिसमें हमारे रामलला को एक भव्य समारोह के माध्यम से एक तंबू से भव्य मंदिर में स्थापित किया गया। ‘मैंने राष्ट्र की प्रगति, प्रधान सेवक (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) के अच्छे स्वास्थ्य और भारत के गौरव के लिए रामलला के चरणों में आशीर्वाद मांगा। साथ ही भगवान हनुमान से आशीर्वाद मांगा कि मेरा सेवा भाव उनके जैसा ही हो।

बता दें कि हाईप्रोफाइल अमेठी संसदीय क्षेत्र से भाजपा की ओर से लगातार तीसरी बार ईरानी उम्मीदवार बनाई गई हैं। इस संसदीय सीट तीन जिलों के पांच विधानसभा क्षेत्रों को मिलाकर बनाई गई है। इसमें जिले की चार विधानसभा क्षेत्रों के साथ ही रायबरेली जिले का सलोन विधान सभा क्षेत्र व जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र में सुल्तानपुर के बल्दीराय तहसील के 24 ग्राम पंचायतों के 62 बूथ शामिल हैं।

Continue Reading

Trending