Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

महिला हॉकी : नीदरलैंड्स, अर्जेटीना खेलेंग जूनियर विश्व कप का फाइनल

Published

on

Loading

महिला हॉकी : नीदरलैंड्स, अर्जेटीना खेलेंग जूनियर विश्व कप का फाइनलसैंटियागो | महिला हॉकी जूनियर विश्व कप-2016 का फाइनल मुकाबला नीदरलैंड्स और अर्जेटीना के बीच चार दिसम्बर को खेला जाएगा। नीदरलैंड्स और अर्जेटीना ने टूर्नामेंट में शनिवार को खेले गए अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबलों में जीत हासिल करते हुए खिताबी मुकाबले में कदम रखा है।

चिली के सैंटियागो में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना ने आस्ट्रेलिया को 4-2 से मात दी थी, वहीं एक अन्य सेमीफाइनल मुकाबले में मौजूदा विजेता नीदरलैंड्स ने स्पेन को 4-0 से मात देकर फाइनल में कदम रखा।

नीदरलैंड्स का लक्ष्य चार दिसम्बर को खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले में अपना खिताब बचाए रखने का होगा।

इससे पहले, नीदरलैंड्स, स्पेन, अर्जेटीना और आस्ट्रेलिया ने एक दिसम्बर को खेले गए अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में जीत हासिल कर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

टूर्नामेंट में खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में नीदरलैंड्स ने जर्मनी को 5-0, स्पेन ने इंग्लैंड को 5-3, अर्जेटीना ने अमेरिका को 2-0 और आस्ट्रेलिया ने बेल्जियम को 7-2 से मात दी थी।

 

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending