Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

महिला हॉकी : नीदरलैंड्स को मात दे अर्जेटीना ने जीता जूनियर विश्व कप का खिताब

Published

on

महिला हॉकी, अर्जेटीना, नीदरलैंड्स, जूनियर विश्व कप

Loading

 

महिला हॉकी, अर्जेटीना, नीदरलैंड्स, जूनियर विश्व कपसैंटियागो, अर्जेटीना ने फाइनल मुकाबले में नीदरलैंड्स को मात देकर महिला हॉकी जूनियर विश्व कप-2016 का खिताब अपने नाम कर लिया है। चिली के सैंटियागो में आयोजित इस टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में अर्जेटीना ने नीदरलैंड्स को 4-2 से मात दी। इसके अलावा, आस्ट्रेलिया ने स्पेन को रोमांचक मुकाबले में 4-3 से मात देकर कांस्य पदक हासिल किया।

टूर्नामेंट में रविवार को खेले गए मुकाबले में नीदरलैंड्स ने 19वें मिनट में वान डेर होइक इमे की ओर से किए गए फील्ड गोल की बदौलत अर्जेटीना पर बढ़त बनाई।

इसके कुछ देर बाद 27वें मिनट पेनाल्टी कॉर्नर पर अर्जेटीना ने नीदरलैंड्स के खिलाफ गोल दागा और मुकाबला 1-1 से बराबर किया। टीम के लिए यह गोल दोनाती बियांका ने किया।

अर्जेटीना ने एक बार फिर पेनाल्टी कॉर्नर हासिल कर 35वें बोर्गिया बारबरा की मदद से गोल दागा और इसके बाद ओर्टिज मारिया की ओर से 43वें मिनट में किए गए फील्ड गोल से 3-1 से बढ़त बनाई।

इसके बाद, नीदरलैंड्स ने 50वें मिनट में आगे बढ़कर पेनाल्ट हासिल की और इसे सैंर्ड्स पिएन ने गोल में तब्दील किया। अर्जेटीने ने फिर अपने खेल में तेजी दिखाते हुए 70वें मिनट में ग्रोजलेनी ऑगस्टिना की मदद से गोल दागा और नीदरलैंड्स पर 4-2 से जीत हासिल की।

अर्जेंटीना का 1993 विश्व कप के बाद यह पहला टूर्नामेंट खिताब है।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending