Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

ममता ने मोदी से मुलाकात की, वित्तीय मदद मांगी

Published

on

Loading

नई दिल्ली | पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और केंद्र सरकार द्वारा प्रायोजित विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत राज्य के लिए 10,000 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि आवंटित करने की मांग की।

लंबे समय से अपने राज्य के लिए ऋण माफी की मांग कर रहीं बनर्जी ने लगभग आधा घंटे की मुलाकात के दौरान पश्चिम बंगाल की ऋ ण स्थिति पर चर्चा की, हालांकि उन्होंने कहा कि बांग्लादेश के साथ तीस्ता नदी के पानी को साझा करने से संबंधित समझौते पर कोई बातचीत नहीं हुई। मोदी से मुलाकात के बाद बनर्जी ने कहा, “हमने राज्य की ऋण स्थिति पर चर्चा की और विभिन्न परियोजनाओं व योजनाओं के तहत धन आवंटन के बारे में चर्चा की।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “लगभग 10,459 करोड़ रुपये केंद्र सरकार के पास लंबित हैं। मैंने प्रधानमंत्री को इसके बारे में और इससे उत्पन्न होने वाली समस्याओं के संबंध में जानकारी दी। मैंने उनसे धन आवंटन सुनिश्चित करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा है कि वह धन आंवटित करने का प्रयास करेंगे।”

नेशनल

भाजपा का परिवार आरक्षण ख़त्म करना चाहता है: अखिलेश यादव

Published

on

Loading

एटा। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एटा में सपा प्रत्याशी देवेश शाक्य के समर्थन में संविधान बचाओ रैली को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि संविधान बचेगा तो लोकतंत्र बचेगा और लोकतंत्र बचेगा तो वोट देने का अधिकार बचेगा। अखिलेश यादव ने दावा किया कि ये अग्निवीर व्यवस्था जो लेकर आए हैं इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो अग्निवीर व्यवस्था समाप्त कर पहले वाली व्यवस्था लागू करेंगे।

उन्होंने आरक्षण मामले पर आरएसएस पर बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के साथ एक सबसे खतरनाक परिवार है, जो आरक्षण खत्म करना चाहता है। अब उन्हें वोट चाहिए तो वह कह रहे हैं कि आरक्षण खत्म नहीं होगा।

उन्होंने आगे कहा कि मैं पूछना चाहता हूं अगर सरकार की बड़ी कंपनियां बिक जाएंगी तो क्या उनमें आरक्षण होगा? उनके पास जवाब नहीं है कि नौकरी क्यों नहीं दे रहे हैं? लोकसभा चुनाव संविधान मंथन का चुनाव है। एक तरफ वो लोग हैं जो संविधान को हटाना चाहते हैं। दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन और समाजवादी लोग हैं जो संविधान को बचाना चाहते हैं। यह चुनाव आने वाली पीढ़ी के भविष्य का फैसला करेगा। वो लोग संविधान के भक्षक हैं और हम लोग रक्षक हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि एटा के लोगों को भाजपा ने बहुत धोखा दिया है। इनका हर वादा झूठा निकला। दस साल में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की है। उनकी आय दोगुनी नहीं हुई। नौजवानों का भविष्य खत्म कर दिया गया है। हर परीक्षा का पेपर लीक हो रहा है।

Continue Reading

Trending