Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

ममता ने कोलकाता में रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाई

Published

on

कोलकाता, रथ यात्रा, हरी झंडी दिखाई, भगवान जगन्नाथ, अल्बर्ट रोड स्थित इस्कॉन मंदिर

Loading

कोलकाता| पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में शनिवार को भगवान जगन्नाथ की सालाना रथयात्रा शुरू हुई। इस दौरान दुनिया भर के हजारों श्रद्धालुओं द्वारा भगवान जगन्नाथ के जयकार से माहौल भक्तिमय हो गया। अल्बर्ट रोड स्थित इस्कॉन मंदिर से रथ यात्रा की शुरुआत हुई, जहां शीश नवाने प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी पहुंचीं। ममता ने हरी झंडी दिखाकर समारोह की शुरुआत की, जिसके बाद ढोल-नगाड़ों की धुन पर श्रद्धालु जमकर नाचे।

उन्होंने कहा, “इस साल नवकलेवर रथ यात्रा समारोह मनाया जा रहा है। यह बेहद खास है। आइए, इस समारोह के दौरान सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखें।” अमेरिका, इटली, फ्रांस, मलेशिया तथा सिंगापुर सहित 100 देशों के श्रद्धालु पश्चिम बंगाल में इस समारोह में हिस्सा ले रहे हैं। क्षेत्रीय फिल्म इंडस्ट्री के अभिनेता तथा तृणमूल कांग्रेस के सांसद देव तथा अभिनेत्री कोयल मलिक भी समारोह में हिस्सा ले रहे हैं।

भगवान जगन्नाथ का रथ 25 जुलाई तक आउतराम रोड स्थित ब्रिगेड परेड ग्राउंड में खड़ा होने के पहले मिंटो रोड, शरत बोस रोड, हाजरा रोड, हाजरा क्रॉसिंग, हाजरा क्रॉसिंग, आशुतोष मुखर्जी रोड, एक्साइड क्रॉसिंग, जे.एल.नेहरू रोड से होकर गुजरेगा। मैदान में 18 से 25 जुलाई के बीच भगवान जगन्नाथ का पूजा कार्यक्रम का आयोजन होगा।

उत्तर प्रदेश

बिजनौर में छात्र ने महिला टीचर को मारी गोली, कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर वारदात को दिया अंजाम

Published

on

Loading

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक छात्र ने कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर महिला टीचर को गोली मार दी। गोली लगते ही महिला टीचर वहीं गिर पड़ी। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। उधर वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी छात्र वहां से फरार हो गया।

घायल महिला टीचर की पहचान बिजनौर शहर के चौधरियान मोहल्ला निवासी कोमल देवल के रूप में हुई। पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार सुबह करीब 10:35 बजे नूरपुर रोड स्थित आरसीटीआई कम्प्यूटर सेंटर में एक अध्यापिका को सेंटर में ही पढ़ने वाले छात्र ने गोली मार दी।

सूचना पर तत्काल पुलिस पहुंची और घायल अध्यापिका को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से महिला को बेहतर इलाज के लिए मेरठ हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि घटना को प्रशांत नामक छात्र ने अंजाम दिया है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

 

Continue Reading

Trending