Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

मप्र में कांग्रेस ने सत्रावसान के बाद भी लगाई विधानसभा

Published

on

Loading

भोपाल, 27 जून (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश की वर्तमान 14वीं विधानसभा का अंतिम सत्र भले ही मंगलवार को खत्म हो गया हो, लेकिन कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा परिसर में विधानसभा सत्र को जारी रखा है। इस दौरान सत्ता पक्ष पर जमकर हमले बोले जा रहे हैं और सत्ता पक्ष पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाया गया। विधानसभा का सत्र पांच दिवसीय था और वह दो दिन ही चल सका। कांग्रेस ने पहले ही आशंका जताई थी कि सरकार सत्र को जल्दी खत्म कर देगी, इसीलिए सत्र के दूसरे दिन फोटो सेशन में कांग्रेस विधायकों ने हिस्सा न लेने का फैसला लिया था।

विधानसभा परिसर में कांग्रेस विधायक, विधायक दल के नेता अजय सिंह की अगुवाई में पहुंचे। सभी सदस्य जमीन पर बैठक कर सदन की कार्यवाही को संचालित कर रहे हैं। कांग्रेस विधायकों ने खुलकर सरकार पर आरोप लगाए और कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में सरकार को हकीकत से वाकिफ करा देगा।

कांग्रेस के सारे विधायक हाथ पर काली पटटी बांधकर सदन परिसर में पहुंचे हैं और सरकार की नीतियों, जनता से लूट और नौकरशाही के हावी होने का आरोप लगा रहे हैं।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending