Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मप्र, छग : नोटबंदी के बाद कई खातों में एक करोड़ रुपये जमा

Published

on

Loading

नोटबंदी के बाद कई खातों में एक करोड़ रुपये जमा

भोपाल | केंद्र सरकार द्वारा की गई नोटबंदी के बाद मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बड़ी संख्या में खातेदारों ने एक करोड़ रुपये से भी ज्यादा की रकम जमा की है। रकम जमा करने वालों में राजनेता व नौकरशाहों के भी शामिल होने की आशंका है।

देश के अन्य हिस्सों की तरह मप्र व छग में भी आठ नवंबर के बाद खातेदारों ने बड़े पैमाने पर पुराने नोट जमा कराए हैं। आयकर विभाग को ऐसे लगभग 400 खातों का पता चला है, जिनमें एक करोड़ या उससे ज्यादा की रकम जमा की गई है।

आयकर विभाग (मप्र एवं छग) के प्रधान मुख्य आयुक्त (प्रिंसिपल चीफ कमिश्नर) अबरार अहमद ने गुरुवार को यहां संवाददाताओं से चर्चा के दौरान माना कि कई खातेदारों ने एक करोड़ रुपये या इससे ज्यादा रकम जमा कराए हैं। ऐसे खातेदारों को नोटिस भेजे जा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश

गाजियाबाद में रिटायर्ड जवान ने बेटी के दोस्त की गोली मारकर की हत्या, पुलिस पूछताछ में कही ये बात

Published

on

Loading

गाजियाबाद। यूपी के गाजियाबाद में एक इंजीनियरिंग के छात्र की एक शख्स ने गोली मारकर हत्या कर दी। मिली जानकारी के मुताबिक, ये छात्र एक लड़की के साथ रिलेशनशिप में था। लड़की के पिता ने छात्र को पांच गोलियां मारीं।

मामला जिले के क्रॉसिंग रिपब्लिक इलाके का है। पुलिस उपायुक्त (ग्रामीण) विवेक चंद्र यादव ने कहा, ‘बीटेक छात्र विपुल (25) की एक रिटायर्ड सुरक्षाकर्मी ने गोली मारकर हत्या कर दी। यह घटना शुक्रवार सुबह क्रॉसिंग रिपब्लिक थानाक्षेत्र के एक फ्लैट में हुई।’

आरोपी राजेश कुमार सिंह बीएसएफ से रिटायर्ड है और वर्तमान में एक निजी सुरक्षा फर्म में कार्यरत है। अधिकारी ने कहा, ‘विपुल कथित तौर पर आरोपी की बेटी के साथ रिश्ते में था।’ अधिकारी ने कहा, ‘आरोपी रात में फ्लैट पर पहुंचा। विपुल के साथ उसकी बहस हुई जिसके बाद उसने विपुल को पांच गोलियां मार दीं।’

पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि आरोपी विपुल के साथ अपनी बेटी के रिश्ते के खिलाफ था।

Continue Reading

Trending