Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मनाली में तापमान हिमांक के नीचे

Published

on

Loading

शिमला| हिमाचल प्रदेश के लोकप्रिय पर्यटन स्थल शिमला और मनाली में हल्के हिमपात के अगले दिन गुरुवार को तापमान हिमांक से नीचे पहुंच गया, जिस वजह से शीतलहर का असर बढ़ गया है। राजधानी शिमला में तापमान शून्य से 0.5 डिग्री कम और मनाली में हिमांक से चार डिग्री नीचे दर्ज किया गया है।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि शिमला में हल्का हिमपात हुआ, अधिकांश कुछ घंटे में ही पिघल गए, लेकिन नरकंदा, जुब्बाल, कोटखई और खारापत्थर जैसी ऊपरी इलाके में भारी हिमपात हुआ।

उन्होंने कहा कि राज्य के अधिकांश इलाके में तापमान शून्य के करीब दर्ज किया गया।

चंबल जिले के डलहौजी, ऊपरी धर्मशाला के मैकलियाडगंज और सालोन जिले के चैल में भी हिमपात हुआ है।

शिमला के यूएस क्लब और जाखु पहाड़ी के रिहायशी इलाके में नलों का पानी जम गया है।

राज्य में केलांग सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां न्यूनतम तापमान हिमांक से 5.5 डिग्री नीचे दर्ज किया गया। कल्पा में तापमान हिमांक से 4.8 डिग्री नीचे रहा। दोनों ही स्थानों पर क्रमश: चार और आठ सेंटीमीटर हिमपात हुआ है।

धर्मशाला में 24.2 मिलीमीटर बारिश हुई है, यहां रात का तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस था।

मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के गुरुवार से समाप्त होने और 20 जनवरी को एकबार फिर सक्रिय होने का अनुमान जताया है, जिससे राज्य में और बारिश व हिमपात होगा।

 

प्रादेशिक

इंस्टाग्राम पर फेमस होने चाहत में दोस्त को ही मार दी गोली, नाबालिग समेत दो हिरासत में

Published

on

Loading

कोटा। राजस्थान के कोटा में इंस्टाग्राम पर फेमस होने की चाहत में एक नाबालिग ने अपने दोस्त को ही गोली मार दी। लड़के की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में एक नाबालिग को उसके दो साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा, वारदात में इस्तेमाल अवैध देसी कट्टा और खाली कारतूस को बरामद किया है। फिलहाल, पुलिस हथियार के खरीद-फरोख्त के बारे में पूछताछ कर रही है।

कोटा पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि एक मई को महावीर नगर इलाके में कुछ युवक सोशल मीडिया के लिए रील्स बना रहे थे। इसी दौरान देसी कट्टे से गोली चल गई और सीधे इन्हीं में से एक यशवंत नागर को जा लगी, जिससे उसकी मौत हो गई थी। परिजनों ने युवक की हत्या का आरोप लगाया था। वारदात में शामिल नाबालिग ने सोशल मीडिया पर हथियारों की फोटो डाल रखी थी।

आरोपी के साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति उर्फ ‘लड्डू शूटर’ को भी कोटा से गिरफ्तार किया गया है। कोटा की एसपी अमृता दूहन ने कहा कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उनके बेटे को अजय साल्वी, दीपक प्रजापति और अन्य ने 1 मई को कम्युनिटी सेंटर के सामने एक चाय की दुकान पर गोली मार दी थी।

एक खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस ने आरोपी नाबालिग को हिरासत में लिया और उसके साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया कट्टा भी बरामद कर लिया है।

Continue Reading

Trending