Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मनाली में टैक्सी चालकों की हड़ताल से पर्यटक परेशान

Published

on

Loading

मनाली| हिमाचल प्रदेश में हिमपात का लुत्फ उठाने के लिए आए हजारों पर्यटकों को उस समय परेशानी का सामना करना पड़ा, जब मंगलवार को टैक्सी चालक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के

रोहतांग दर्रे पर चार्टर्ड वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने के फैसले का सभी टैक्सी चालक विरोध कर रहे हैं।

हिम-आंचल टैक्सी ऑपरेटर्स संघ के अध्यक्ष पी.सी.ठाकुर ने  बताया कि एनजीटी के फैसले से 1,500 से अधिक टैक्सी चालकों और आतिथ्य सेवा सत्कार (हॉस्पिटैलिटी) कारोबार से जुड़े लोगों की आजीविका प्रभावित हुई है।

एनजीटी ने रोहतांग र्दे में तीन महीनों के लिए सिर्फ 1,000 वाहनों के आवागमन को मंजूरी दी है, जिसमें 600 पेट्रोल से चलने वाले वाहन होंगे।

रोहतांग दर्रे में पर्यटन उद्देश्य से आने वाले पेट्रोल वाहनों को प्रति यात्रा के लिए 1,000 रुपये की दर से पर्यावरणीय उपकर देना होगा। डीजल वाहनों के लिए 2,500 रुपये का उपकर लागू है।

इस मामले की अगली सुनवाई 25 मई को होगी। न्यायमूर्ति स्वतंत्र कुमार की अध्यक्षता में एनजीटी ने कहा कि पर्यटक वाहनों पर यह प्रतिबंध 14 अगस्त तक स्थगित कर दिया जाएगा।

इस विरोध प्रदर्शन में ऑटो चालक और निजी बस चालक भी शामिल हो गए हैं।

टैक्सी चालक संघ ने एनजीटी के फैसले की समीक्षा करने की मांग की है। क्योंकि वाहनों के प्रतिबंध से टैक्सी चालकों की आजीविका प्रभावित हुई है।

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने 15 मई को कहा था कि राज्य सरकार एनजीटी से इस प्रतिबंध पर विचार करने का आग्रह करेगी।

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending