Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

भ्रष्टाचार से निपटने के लिए आईओसी ने जारी की हॉटलाइन

Published

on

लौसाने,अंतर्राष्ट्रीय-ओलंपिक-समिति,भ्रष्टाचार,हॉटलाइट,एथलीट, कोच, रेफरी

Loading

लौसाने | अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने खेलों में होने वाले भ्रष्टाचार से निपटने के लिए एक हॉटलाइट जारी की जहां कोई भी खेलों में हो रहे अनैतिक कार्यो की शिकायत दर्ज करा सकेगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार खेल को साफ-सुथरा बनाने और भ्रष्टाचार से दूर रखने संबंधित सोमवार को आयोजित हुए एक सम्मेलन के बाद इसकी घोषणा की गई। आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाख ने इस सम्मेलन की अध्यक्षता की।

बाख ने कहा, “हम अपने इस प्रयास से अच्छे एथलीटों को बढ़ावा देना चाहते हैं और उनके लिए प्रतियोगिता का एक साफ-सुथरा माहौल तैयार करना चाहते हैं।” आईओसी के अनुसार इंटरनेट पर उपलब्ध इस हॉटलाइट पर कोई भी एथलीट, कोच, रेफरी या प्रशंसक अपनी शिकायत दर्ज करा सकेगा और उसका नाम भी गुप्त रखा जाएगा। इसके अलावा खेल से जुड़ी आर्थिक अनियमितताओं, नियमों के उल्लंघन आदि की शिकायत भी यहां की जा सकती है।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending