Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

भ्रष्टाचार से आजादी के लिए निकाला मार्च

Published

on

वरिष्ठ वकील, भ्रष्टाचार, राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रशांत भूषण, सरकार

Loading

नई दिल्ली । वरिष्ठ वकील और स्वराज इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रशांत भूषण के नेतृत्व में गुरुवार को भ्रष्टाचार के खिलाफ लोगों ने मंडी हाउस से जंतर-मंतर तक ‘भ्रष्टाचार से आजादी’ मार्च निकाला।
वरिष्ठ वकील, भ्रष्टाचार, राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रशांत भूषण, सरकार

मार्च में शामिल लोगों ने सरकार पर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई सुदृढ़ नहीं करने पर प्रश्न उठाए। इस दौरान प्रशांत भूषण ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, ‘सरकार ने कलिखो पुल की सुसाइड डायरी पर चुप्पी क्यों साध रखी है? उन्होंने कहा कलिखो पुल की सुसाइड डायरी और सहारा-बिड़ला डायरी में संबंध हो सकते हैं। इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।
प्रशांत भूषण ने सरकार को कहा, ‘राजनीतिक चंदे भ्रष्टाचार की जड़ हैं और सरकार ने इसमें पारदर्शिता लाने के लिए कोई भी कदम नहीं उठाया है। सीआईसी के निर्देश देने के बावजूद कि पार्टियों को आरटीआई में आना चाहिए सरकार की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं हुई है। वित्त मंत्री द्वारा हाल ही में घोषित इलेक्शन बांड से राजनीतिक चंदे की स्क्रीन और धुंधली हो गई है।‘
भूषण ने कहा कि भ्रष्टाचार मिटाने के लिए सत्ता में आयी सरकार 3 साल से पास लोकपाल कानून के अंतर्गत आजतक लोकपाल की नियुक्ति नहीं कर पायी। 2016 में इस कानून में संशोधन कर सरकारी अधिकारियों द्वारा आय और संपत्ति का ब्यौरा देने को खत्म कर कानून की मूल भावना से खिलवाड़ किया गया।

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending