Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

भ्रष्टाचार मामले में खालिदा को जमानत

Published

on

khaleda-jamanat-bail

Loading

ढाका। बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) की प्रमुख और बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया को भ्रष्टाचार के दो मामलों में एक अदालत ने रविवार को जमानत दे दी। 25 फरवरी को ‘जिया चैरिटेबल ट्रस्ट’ और ‘जिया ऑर्फनेज ट्रस्ट’ से जुड़े भ्रष्टाचार के मामलों की सुनवाई के दौरान अदालत में पेश नहीं होने के बाद ढाका की अदालत ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था।

चार मार्च को अदालत ने पांच करोड़ बांग्लादेशी टका (लगभग 646,000 डॉलर) से अधिक धनराशि के गबन मामले में गिरफ्तारी वारंट को वापस लेने संबंधी उनकी याचिका खारिज कर दी थी। न्यायाधीश अबू अहमद जमादार ने अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा, “मैं गिरफ्तारी वारंट जारी नहीं करना चाहता था लेकिन मुझे करने पर विवश होना पड़ा।” इन मामलों में शामिल अन्य दो आरोपियों को भी जमानत दे दी गई। इन मामलों की अगली सुनवाई पांच मई को होगी। बचाव पक्ष के वकीलों ने अदालत को बताया था कि बीएनपी प्रमुख की अनुपस्थिति ‘अनैच्छिक’ है।

खालिदा के वकील महबूबुद्दीन खोकन ने कहा कि वह अपने बेटे अराफात रहमान कोको की मृत्यु और सुरक्षा कारणों की वजह से अदालत में पेश नहीं हो सकीं। सुनवाई के दौरान अदालत के आसपास सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी। खालिदा की पार्टी और सहयोगी गठबंधन ने पिछले साल आम चुनाव का बहिष्कार कर दिया था। इन्होंने नए सिरे से संसदीय चुनावों की मांग करते हुए पांच जनवरी से देशव्यापी नाकेबंदी का आह्वान किया। नाकेबंदी के दौरान हुई राजनीतिक हिंसा में अब तक 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई है।

अन्तर्राष्ट्रीय

बांग्लादेश के सांसद की कोलकाता में हत्या, फ्लैट में मिले शव के टुकड़े, पुलिस जांच में जुटी

Published

on

Loading

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बांग्लादेश के एक सांसद की हत्या कर दी गई है। सांसद की पहचान अनवारुल अजीम के रूप में हुई है। अनवारुल के शव के कुछ टुकड़े कोलकाता स्थित एक फ्लैट से बरामद हुए हैं जहां वो रुके हुए थे। इस मामले में बांग्लादेश में 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है। आशंका जताई जा रही है कि ये 2 लोग हत्या करके बांग्लादेश भाग गए। हालांकि अभी तक इस घटना पर बहुत विस्तृत जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

बांग्लादेश की झेनाइदाह -4 निर्वाचन क्षेत्र अनवारुल अजीम पश्चिम बंगाल में इलाज करवाने के लिए आए थे। कोलकाता पुलिस के मुताबिक यह एक सोची-समझी हत्या थी। बांग्लादेश की संसद की वेबसाइट के मुताबिक, अजीम बांग्लादेश अवामी लीग के सदस्य थे। वे तीन बार के सांसद थे। अजीम खुलना डिवीजन के मधुगंज के रहने वाले थे। उनकी पहचान सांसद के इतर बिजनेसमैन और किसान की भी थी।

बांग्लादेशी अखबार द बिजनेस स्टैंडर्ड के मुताबिक, कोलकाता पुलिस के डिप्टी पुलिस कमिश्नर ने कहा, “उनके शरीर को कई टुकड़ों में काट दिया गया था। शरीर के कुछ हिस्सों को कोलकाता के न्यू टाउन में संजीव गार्डन के एक फ्लैट से बरामद किया गया है।

Continue Reading

Trending