Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

भारत-बहरीन के संबंध प्रगाढ़ होंगे : प्रणब

Published

on

Loading

नई दिल्ली| राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सोमवार को भरोसा जताया कि भारत और बहरीन के बीच परस्पर लाभकारी सहयोग दोनों देशों के संबंधों को प्रगाढ़ बनाएगा और इसे विस्तार देगा। बहरीन के राष्ट्रीय दिवस (16 दिसंबर) की पूर्व संध्या पर बहरीन के सुल्तान हमाद बिन ईसा अल-खलीफा को भेजे एक संदेश में राष्ट्रपति ने कहा, “मुझे भारत सरकार, भारत के लोगों और अपनी तरफ से बहरीन सल्तनत के राष्ट्रीय दिवस के उपलक्ष्य में महामहिम और बहरीन के मित्रवत लोगों को बधाई देते हुए अत्यंत हर्ष का अनुभव हो रहा है।”

राष्ट्रपति ने संदेश में कहा कि भारत, बहरीन सल्तनत के साथ अपने नजदीकी और मैत्रीपूर्ण संबधों को बहुत महत्व देता है।

राष्ट्रपति ने कहा, “महामहिम इस फरवरी में आपके भारत आगमन से दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों को नई ऊचाइयां प्राप्त हुई थीं।”

उन्होंने कहा, “आने वाले वर्षों में भी दोनों देशों के प्रगाढ़ संबंध और गहरे होंगे।”

राष्ट्रपति ने शुभकामनाएं देते हुए कहा, “मेरा आग्रह है कि आपके अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण तथा बहरीन सल्तनत के मित्र नागरिकों की समृद्धि और प्रगति के लिए आप मेरी शुभकामनाएं स्वीकार करें।”

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending