Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

भारत को शूटिंग गंतव्य के रूप में प्रचारित करेंगे : सुरेश गोपी

Published

on

तिरुवनंतपुरम,मलयालम फिल्मों,अभिनेता और नेशनल फिल्म डेवलपमेंट कार्पोरेशन,अध्यक्ष सुरेश गोपी

Loading

तिरुवनंतपुरम | मलयालम फिल्मों के अभिनेता और नेशनल फिल्म डेवलपमेंट कार्पोरेशन (एनएफडीसी) के मनोनीत अध्यक्ष सुरेश गोपी ने कहा कि उनकी प्राथमिकता भारत को फिल्म शूटिंग के उपयुक्त गंतव्य के रूप में प्रचारित करना है। नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा एनएफडीसी के अध्यक्ष मनोनीत किए गए गोपी ने कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने संस्था के लिए 30 करोड़ रुपये की राशि मंजूर की है।

गोपी ने कहा, “इन रुपयों से हम 20 क्षेत्रीय भाषाओं की फिल्मों को बढ़ावा देने का काम करेंगे। मेरा पहला काम यह सुनिश्चित करना होगा कि एनएफडीसी अपने दम पर चंदा इकट्ठा करे और भारत को फिल्म शूटिंग के लिए उपयुक्त गंतव्य के रूप में प्रचारित किया जाए।” गोपी ने इन लक्ष्यों को पूरा करने के लिए पहले से खाका भी खींच रखा है। उन्होंने कहा कि वह विदेशों में भारतीय दूतावास के साथ संपर्क बनाएंगे और भारत को शूटिंग गंतव्य के रूप में प्रचारित करने के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा, “हमारे दूतावास भारत में फिल्म की शूटिंग करने वालों के लिए एकल खिड़की के रूप में काम करेंगे।” गोपी एनएफडीसी के पहले ऐसे अध्यक्ष हैं, जो केरल से हैं, लेकिन गोपी इस बात के पीछे किसी भी राजनीतिक वजह के होने से इनकार करते हैं।

उन्होंने कहा, “लोकसभा चुनाव से पहले ही मेरी नरेंद्र मोदी से लंबी बातचीत हुई थी, जो तब गुजरात के मुख्यमंत्री थे। मैंने दूरदर्शन को बेहतर बनाने के संबंध में अपने विचार साझा किए थे और हमने फिल्म सहित कई पहलुओं पर चर्चाएं की थीं। मुझे एनएफडीसी के अध्यक्ष पद का प्रस्ताव सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ की तरफ से आया था। मैंने कुछ लोगों से सलाह मशविरा करने के बाद मंजूरी दे दी थी।” गोपी की दूसरी प्राथमिकता क्षेत्रीय फिल्मों तक पहुंच बनाना है। उन्होंने कहा, “मेरा लक्ष्य एनएफडीसी की पहुंच पूरे देश तक बढ़ाना और क्षेत्रीय फिल्मों को सहायता पहुंचाना है।” यह पूछे जाने पर कि एनएफडीसी के अध्यक्ष के पद पर रहते हुए वह अपने अभिनय करियर के साथ कैसे सामंजस्य बैठा पाएंगे, उन्होंने कहा कि मुंबई में एक प्रशासनिक इकाई एनएफडीसी का संचालन देखती है, इसलिए उनके पास अभिनय करियर को जारी रखने का अवसर होगा।

नेशनल

सपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से टिकट

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से और भगत राम मिश्रा को कैसरगंज से उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

इससे पहले बीजेपी और बीएसपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। नरेश आज नामांकन करेंगे। फतेहपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे का मुकाबला होने की संभावनाएं हैं। भाजपा ने फतेहपुर लोकसभा सीट से साध्वी निरंजन ज्योति को तीसरी बार टिकट दिया है।

फतेहपुर सीट पर नामांकन 26 अप्रैल को शुरू हो गए थे. नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है. इस सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को वोटिंग होगी. पांचवे चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, झांसी, हमीरपुर,जालौन, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा

Continue Reading

Trending