Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

बॉक्सऑफिस पर आज ‘डियर जिंदगी’ रिलीज हो चुकी है देखने से पहले जाने रिव्यू

Published

on

Loading

बॉक्सऑफिस पर आज ‘डियर जिंदगी’ रिलीज हो चुकी है देखने से पहले जाने रिव्यू

इंग्लिश विंग्लिश की सफलता के बाद गौरी शिन्दे ‘डियर जिदंगी’ लेकर आयी है जिसमें पैरेटिंग के मुद्दे को उठाया गया है। मां-बाप अपने बच्चे  को करियर और कामयाबी के दबाव में ज्यादती करते रहते है उन्हें पता ही नहीं चलता कि उनके बच्चे इस दबाव में किस दिशा में मुड़ जाते है। ऐसी ही कहानी डियर जिंदगी की है जिसमें एक ऐसी लडक़ी को दिखाया गया है जिसकी जिंदगी कहने को तो बड़ी फास्ट है लेकिन उसके रिश्तों के कोने खाली हैं। उलझनो से भरी कायरा (आलिया भट्ट) की जिंदगी का एक ही मकसद है अपनी खुद की फ्लेज फिल्म शूट करना।

कायरा एक कैमरा वुमन है, एड फिल्म शूट करती है लेकिन अब वो एक सिनेमेटोग्राफर बनना चाहती है। उसको मौका देता है एक प्रोड्यूसर रघुवेंद्र (कुनाल कपूर) जिसके साथ वो एक फिल्म के लिए अमेरिका जाने वाली है। लेकिन अमेरिका जाने से एक दिन पहले उसको रघुवेंद्र के एक्स लवर के बारे में पता चलता है। रघुवेंद्र के चक्कर में कायरा, सिड (अंगद बेदी) के लव प्रपोजल को पहले से ठुकरा चुकी है।

मुंबई में रहने वाली कायरा की अपने पेरेंट्स से भी नहीं बनती, जो गोवा में रहते हैं। एक दिन कायरा को इमरजेंसी में अपना घर छोड़कर गोवा में अपने पेरेंट्स के पास जाना पड़ता है। यहां उसकी जिंदगी में एंट्री होती है डॉ. जहांगीर खान की जो कि एक साइकेट्रिस्ट है। जहांगीर उसको समझाता है कि उसे अपनी जिंदगी को समझना होगा, अपने रिश्तो को अपनाना होगा। धीरे-धीरे कायरा को ये बातें समझ आने लगती हैं और उसके रिश्ते भी सामान्य होने लगते हैं। तभी कायरा की जिंदगी में एक सिंगर रूमी (अली जफर) की एंट्री होती है, जिसे वो पसंद करती है लेकिन कन्फयूज है। तब कायरा से बात करके जहांगीर को उसके अतीत के बारे में पता चलता है, जिसपर उसके बचपन की कुछ बातों का गहरा असर पड़ता है।

फिल्म में आलिया की एक्टिंग जबरदस्त है और शाहरुख के साथ उनकी केमिस्ट्री भी अच्छी रही है। ये फिल्म एक उतसुक्ता के साथ शुरू होती है। कायरा की काफी सारी बातों और उलझनो से शायद आप रिलेट भी करेंगे लेकिन गौरी शिंदे की लास्ट फिल्म की तरह ये फिल्म बहुत सारी उम्मीद और आशाएं देकर नहीं जाती। फिल्म काफी लंबी है और कई बार ये लगता है कि लेक्चर बंद करो और फिल्म को भी।

फिल्म में एंटरटेनमेंट की बहुत कमी है। उम्मीद थी कि आलिया और किंग खान की जोड़ी कुछ अलग किस्म के रंग भरेगी लेकिन फिल्म ने इस प्वॉइंट पर निराश किया है।

नेशनल

628 को उम्रकैद, 37 को दिलवाई फांसी, जानें कौन हैं मुंबई उत्तर मध्य सीट से बीजेपी उम्मीदवार उज्जवल निकम

Published

on

Loading

मुंबई| लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने शनिवार को 15वीं सूची जारी कर दी। इस सूची में उज्जवल निकम का नाम भी शामिल है। मशहूर वकील उज्जवल निकम को भाजपा ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए मुंबई उत्तर मध्य सीट से प्रत्याशी बनाया है। इस सीट से पूनम महाजन का टिकट काट गया है।

बता दें कि पूनम महाजन मुंबई की नॉर्थ सेंट्रल सीट से बीजेपी की निवर्तमान सांसद है। बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था जिसमें उन्हें जीत हासिल हुई थी। इससे पहले 2014 में भी वह इसी सीट से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंची थीं लेकिन इस बार पार्टी ने उनपर भरोसा न जताकर वरिष्ठ वकील उज्जवल निकम को चुनावी मैदान में उतारा है।

बता दें कि उज्जवल निकल देश के जाने-माने वकील हैं उन्हीं ने मुंबई में 26/11 हमले को अंजाम देने वाले आतंकी आमिर कसाब को फांसी के फंदे तक पहुंचाया था। इस केस में वह विशेष लोक अभियोजक भी थे। इसके अलावा वह 1993 के बम धमाकों, गुलशन कुमार हत्याकांड और प्रमोद महाजन हत्याकांड जैसे हाई प्रोफाइल केसों में सरकारी की ओर से केस लड़ चुके हैं। उन्होंने अपने 30 साल लंबे करियर में 628 लोगों को आजीवन कारावास और 37 लोगों को मृत्युदंड की सजा दिलवाई।

Continue Reading

Trending