Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

बैडमिंटन : हांगकांग ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं सिंधु

Published

on

बैडमिंटन, ओलम्पिक रजत पदक विजेता सिंधु, सिंगापुर, शियायू लियांग, हांगकांग

Loading

बैडमिंटन, ओलम्पिक रजत पदक विजेता सिंधु, सिंगापुर, शियायू लियांग, हांगकांग

                        पी. वी. सिंधु

हांगकांग | भारत की अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु ने हांगकांग ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। ओलम्पिक रजत पदक विजेता सिंधु ने महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर के मुकाबले में चीनी ताइपे की सू या चिंग को सीधे गेमों में 21-10, 21-14 से मात दी।

बीते सप्ताह चीन ओपन जीतकर करियर का पहली सुपरसीरीज प्रीमियर खिताब अपने नाम करने वाली सिंधु रियो ओलम्पिक से ही शानदार फॉर्म में चल रही हैं और गुरुवार को भी उन्होंने लय कायम रखते हुए अपनी प्रतिद्वंद्वी को एकतरफा मुकाबले में मात दी।

चिंग ने पहले गेम की शुरुआत तो आक्रामक की, लेकिन सिंधु की आक्रामकता के आगे जल्द ही वह बैकफुट पर नजर आने लगीं। पहले गेम में 1-4 से पिछे चल रहीं सिंधु ने शुरुआत तो धीमी की, लेकिन यहां से उन्होंने लय पकड़ी और जल्द ही वह 9-5 की बढ़त ले चुकी थीं।

यहां से सिंधु ने अपनी प्रतिद्वंद्वी पर लगातार दबाव बनाए रखा और शानदार अंदाज में पहला गेम अपने नाम किया।

दूसरे गेम में सिंधु ने शुरू से दबदबा बना लिया और पूरे गेम के दौरान चिंग को एकबार भी आगे निकलने का मौका नहीं दिया। चिंग ने हालांकि आसानी से हथियार नहीं डाले और एक समय 12-12 से बराबरी भी हासिल कर ली, लेकिन सिंधु ने आखिरी के पांच अंक लगातार जीतते हुए मैच पर कब्जा जमाया।

सिंधु अब क्वार्टर फाइनल में सिंगापुर की शियायू लियांग से भिड़ेंगी।

 

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending