Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

बैडमिंटन : सायना मलेशिया ओपन के दूसरे दौर में, समीर बाहर (राउंडअप)

Published

on

Loading

बुकिट जलिल (मलेशिया), 26 जून (आईएएनएस)| लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने मंगलवार को जीत के साथ शुरूआत करते हुए मलेशिया ओपन के महिला एकल के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया जबकि पुरुष एकल में समीर वर्मा अपना पहला ही मुकाबला हार कर प्रतियोगिता से बाहर हो गए। टूर्नामेंट में गैर-वरीयता प्राप्त सायना ने हांगकांग की यिप पुइ यिन को सीधे गेमों में 21-12, 21-16 से मात दी। इस जीत के साथ ही सायना ने यिन के खिलाफ अब अपना करियर रिकॉर्ड 8-2 कर लिया है।

वल्र्ड नम्बर-10 सायना ने यह मुकाबला 42 मिनट में अपने नाम कर दूसरे दौर में प्रवेश किया जहां अब उनका सामना चिर प्रतिद्वंद्वी जापान की अकाने यामागुची से होगा।

प्रतियोगिता के पुरुष एकल में पहले दिन भारत को निराशा हाथ लगी। विश्व रैंकिंग में 19वें नंबर के खिलाड़ी समीर को इंडोनेशिया के टॉमी सुगियाटरे से शिकस्त झेलनी पड़ी। वल्र्ड नंबर-24 सुगियाटरे ने समीर को सीधे गेमों में 21-13, 21-5 से मात दी। इस जीत के साथ ही सुगियाटरे ने समीर के खिलाफ अब अपना करियर रिकॉर्ड 1-1 का कर लिया है।

इंडोनेशियाई खिलाड़ी यह मुकाबला 32 मिनट में जीतकर दूसरे दौर में प्रवेश किया जहां अब उनका सामना थाईलैंड के कोंटाफोन वांगचेरीओन से होगा जिन्होंने अपने पहले मुकाबले में चीन के ली चोंग को 48 मिनट में 23-21, 21-5 से पराजित किया।

इस बीच प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी को भी अपने दौर में ही हार का सामना करना पड़ा। चीन की शेन सिवेई और हुआंग याकियांग की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 31 मिनट में 21-16, 21-12 से हराया।

वहीं रोहन कपूर और कुहू गर्ग की जोड़ी को भी मात खानी पड़ी। ही जिटींग और डू यूए की चीनी जोड़ी ने 27 मिनट में भारतीय जोड़ी को 21-9, 21-10 से शिकस्त देकर अगले दौर में प्रवेश किया।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending