Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

कोलकाता : कुछ इलाकों में घरों में घुसा बारिश का पानी

Published

on

Loading

कोलकाता, 26 जून (आईएएनएस)| कोलकाता में सारी रात बारिश होने के कारण मंगलवार को कई इलाकों घुटनों तक पानी भर गया। शहर के कुछ इलाकों में बारिश का पानी घरों में घुस गया है।

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिम बंगाल, और सिक्किम के अधिकतर इलाकों में बारिश हुई। इस भारी बारिश के कारण कोलकाता, दक्षिण-24 परगना और पूर्वी मिदनापुर जिलों के इलाकों में भी भारी बारिश हुई।

हल्दिया में 18 सेंटीमीटर, डायमंड हार्बर में 17 सेंटीमीटर और अलीपुर में 16 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

कोलकाता के ईस्टर्न मेट्रोपॉलिटन बाइपास, गार्डन रीच, बेहाला, वटगंगे, खिदिरपुर और हाइड रोड पर पानी भर गया। कई इलाकों में घुटनों तक पानी भरा रहा।

वटगंगे इलाके के एक निवासी ने कहा, हर साल बारिश का पानी हमारे घरों में घुस जाता है और हमें काफी परेशानी होती है।

मुकुंदपुर इलाके में अधिकारियों से बातचीत के बावजूद लोगों को स्थिति में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला।

मुकुंदपुर के एक निवासी ने कहा, हर साल पानी भरता है और कभी-कभी यह पानी दो-सात दिनों तक और कभी एक माह तक भरा रहता है। हमें आवाजाही में काफी परेशानी होती है। खासकर स्कूल जाने वाले बच्चों को। गंदे पानी के कारण हमारे पैरों में भी संक्रमण हो जाता है।

कोलकाता में अधिकतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सापेक्षिक आद्रता 97 प्रतिशत तक रही।

स्थानीय मौसम केंद्र ने यहां अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई है।

उत्तरी बंगाल के दार्जीलिंग, जलपाईगुड़ी, कूचबिहार, अलीपुरद्वार, कालिमपोंग जिलों में सात से 20 सेंटीमीटर तक भारी बारिश की संभावना है। दक्षिण बंगाल के भी कुछ इलाकों में बारिश की संभावनाएं जताई जा रही हैं।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending