Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

बैडमिंटन : विश्व चैम्पियनशिप में 22 वर्ष बाद दिल्ली को मिला प्रतिनिधित्व

Published

on

Loading

नई दिल्ली| विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप में 22 वर्ष बाद दिल्ली के किसी खिलाड़ी को प्रवेश मिला है। मोहिता सहदेव 10 से 16 अगस्त के बीच जकार्ता में होने वाली विश्व चैम्पियनशिप में अजय कुमार के बाद दिल्ली का प्रतिनिधित्व करने वाली पहली खिलाड़ी बनेंगी।

अजय ने बर्मिघम में 1993 में हुई विश्व चैम्पियनशिप के पुरुष युगल वर्ग में हिस्सा लिया था।

इससे पहले हालांकि दिल्ली के रहने वाले या दिल्ली में जन्में कई खिलाड़ी विश्व चैम्पियनशिप का हिस्सा रह चुके हैं, हालांकि राष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने दिल्ली का प्रतिनिधित्व नहीं किया था।

मोहिता ने आईएएनएस से कहा, “पहली बार मैं अंडर-13 लेवल पर स्टेट चैम्पियन बनी और उसी समय मुझमें विश्व चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने की इच्छा जागी। अपने सपने को सच करने में 14-15 वर्ष लग गए और मेरे पास अपनी खुशी जाहिर करने के लिए शब्द नहीं हैं।”

सुरजीत सिंह बैडमिंटन अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त मोहिता विश्व चैम्पियनशिप के महिला युगल वर्ग में धन्या नायर के साथ खेलेंगी। मोहिता-धन्या की जोड़ी को डेल्फिन लैनसैक और एमिली लेफेल की फ्रांसिसी जोड़ी के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करनी है।

मोहिता ने कहा, “विश्व चैम्पियनशिप में क्वालीफाई करने के लिए मैं पिछले कई वर्षो से प्रयास कर रही थी और आखिरकार वह समय आ गया।”

मोहिता और धन्या की जोड़ी विश्व रैंकिंग में 94वें स्थान पर है, जबकि विश्व चैम्पियनशिप के पहले दौर में उनकी प्रतिद्वंद्वी फ्रांसिसी जोड़ी को 39वीं वरीयता हासिल है।

मोहिता-धन्या के अलावा देश की शीर्ष महिला जोड़ी ज्वाला गुट्टा-अश्विनी पोनप्पा भी विश्व चैम्पियनशिप के महिला युगल वर्ग में हिस्सा लेंगी।

 

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending