Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

बैडमिंटन: वर्ल्ड सुपरसीरीज के सेमीफाइनल में हारीं सिंधु

Published

on

Loading

pv sindhu newदुबई। ओलम्पिक रजत पदक विजेता भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु शनिवार को वर्ष के आखिरी मेजर टूर्नामेंट दुबई वर्ल्ड सुपरसीरीज फाइनल्स के सेमीफाइनल में हार गईं। सेमीफाइनल मुकाबले में सिंधु को पांचवीं विश्व वरीयता प्राप्त दक्षिण कोरिया की सुंग जी ह्यून ने 21-15, 18-21, 21-15 से हराया।

सिंधु ने हालांकि जी ह्यून को 76 मिनट तक कठिन संघर्ष करने के लिए मजबूर किया और अपने तेज-तर्रार खेल से कई बार उन्हें घुटने टेकने पर मजबूर किया। लेकिन वह जी ह्यून के अनुभव के आगे टिक नहीं सकीं।

पहले गेम में सिंधु एकबार भी जी ह्यून से आगे नहीं निकल सकीं, लेकिन 15-14 के स्कोर तक उन्होंने कड़ा संघर्ष किया। यहां से जी ह्यून ने अपनी तेजी बढ़ाई और सिंधु को सिर्फ एक अंक लेने का मौका देते हुए छह अंक लेकर पहला गेम जीत लिया।

दूसरे गेम में जरूर सिंधु ने जबरदस्त जीवटता दिखाई। इस गेम में कहीं भी कोई खिलाड़ी स्पष्ट जीत की ओर बढ़ता नजर नहीं आ रहा था। 18-18 से स्कोर बराबर रहने के बाद सिंधु ने लगातार तीन अंक लेते हुए दूसरा गेम अपने नाम कर लिया और मैच 1-1 से बराबरी पर ला दिया।

बराबरी करने के बाद हालांकि सिंधु तीसरे गेम में क्षमता के अनुरूप नहीं खेल सकीं और जी ह्यून ने शुरुआत में ही 4-0 की बढ़त हासिल कर ली। जी ह्यून ने बेहद सूझबूझ और चतुराई के साथ खेलते हुए लगातार अपनी बढ़त कायम रखी और जीत हासिल की।

सिंधु ने इससे पहले ग्रुप मुकाबलों के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त स्पेन की कैरोलीना मारिन को हराते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया था।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending