Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पीवी सिंधु ने हांगकांग ओपन की जीत से की शुरुआत

Published

on

Loading

Summer Olympics 2016हांगकांग। शानदार फॉर्म में चल रहीं भारत की अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु ने बुधवार को हांगकांग ओपन का जीत के साथ आगाज किया। बीते सप्ताह चीन ओपन खिताब जीतने वाली 11वीं विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु ने पहले दौर के मुकाबले में इंडोनेशिया की सुसांतो यूलिया योसेफिन को एकतरफा मुकाबले में 21-13, 21-16 से मात दी।

सिंधु को यह मैच जीतने में मात्र 32 मिनट लगे। पहले गेम में तो सुसांतों पर सिंधु ने जबरदस्त दबदबा बनाया और 2-2 के स्कोर के बाद बढ़त हासिल करने के बाद दोबारा पीछे मुडक़र देखा ही नहीं। इस गेम में सिंधु एक समय 13-5 की बड़ी बढ़त हासिल कर चुकी थीं। सुसांतों ने यहां थोड़ा संघर्ष किया, लेकिन कहीं से भी वह सिंधु के लिए चुनौती नहीं बन पाईं। और सिंधु ने आसानी से यह गेम जीत लिया।

दूसरे गेम में जरूर सुसांतो ने संघर्ष का अच्छा नजारा पेश किया और कभी भी गेम को एकतरफा नहीं होने दिया। इस गेम में दोनों खिलाडय़िों के बीच आगे निकलने की होड़ साफ दिखी। कभी सिंधु बढ़त लेतीं तो अगले ही पल बढ़त सुसांतों के नाम होता।

सुसांतो ने 9-12 से पिछडऩे के बाद लगातार पांच अंक लेते हुए 14-12 से बढ़त हासिल की। सिंधु इस गेम में एक समय फिर 14-16 से पीछे चल रही थीं। सिंधु ने यहां से जोरदार वापसी की और आखिरी के सात अंक लगातार अर्जित करते हुए मैच अपने नाम कर लिया।

सिंधु अब अगले दौर में 28वीं विश्व वरीयता प्राप्त चीनी ताइपे की सू या चिंग से भिड़ेंगी। सिंधु अब तक चिंग से सिर्फ एक बार भिड़ी हैं और उन्हें उस मैच में हार मिली थी। यह मैच मार्च, 2015 में इंडोनेशिया ओपन में हुआ था।

हालांकि तब से सिंधु के प्रदर्शन में जबरदस्त सुधार आ चुका है और इसी वर्ष वह ओलम्पिक के फाइनल तक पहुंचने में सफल रही थीं, हालांकि उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा था।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending