Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

बेन स्टोक्स ने भारतीय खिलाडिय़ों को कहे अपशब्द, ICC ने लताड़ा

Published

on

Loading

Ben stokesमोहाली (पंजाब)। पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर भारत के साथ जारी तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन आउट होने के बाद जश्न मना रहे भारतीय खिलाडिय़ों के खिलाफ अपशब्द का प्रयोग करने पर इंग्लैंड के खिलाड़ी बेन स्टोक्स को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने लताड़ लगाई है।

आईसीसी ने स्टोक्स द्वारा अपशब्दों का इस्तेमाल किए जाने की शिकायत मिलने के बाद पाया कि 29 के निजी योग पर स्टम्प आउट होने के बाद उन्होंने भारतीय खिलाडिय़ों को निशाने पर लेने का प्रयास किया था लेकिन कप्तान विराट कोहली से उनकी कहासुनी हो गई थी। कोहली और स्टोक्स की बातचीत को मैदान में मौजूद अम्पायरों ने भी सुना था।

एक महीने के भीतर यह दूसरा मौका है जब इस तरह के व्यवहार के लिए स्टोक्स को लताड़ मिली है। इससे पहले बीते महीने बांग्लादेश दौरे के दौरान उनकी मेजबान बल्लेबाज शब्बीर रहमान के साथ कहासुनी हुई थी, जिसके लिए उन पर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगाया गया था।

दूसरी चेतावनी के बाद स्टोक्स के खिलाफ आईसीसी ने नई आचार संहिता के तहत दो डीमेरिट अंक जारी किए हैं। अब अगर आने वाले समय में उनके खिलाफ दो और डीमेरिट अंक जारी होते हैं तो उन पर एक टेस्ट का प्रतिबंध लग जाएगा।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending