Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

बेंगलुरु टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया 276 रन पर ऑलआउट, दूसरी पारी में भारत की सधी शुरुआत

Published

on

Loading

बेंगलुरु। एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को भारत ने भोजनकाल तक अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए 38 रन बना लिए हैं। पहले सत्र का खेल खत्म होने तक अभिनव मुकुंद (नाबाद 16) और लोकेश राहुल (20) की सलामी जोड़ी क्रिज पर मौजूद है। भारत अभी भी मेहमानों से 49 रन पीछे है।

आस्ट्रेलिया ने मेजबानों को पहली पारी में 189 रनों पर ही ढेर कर दिया था, जिसमें नाथन लॉयन के आठ विकेट का अहम योगदान था। इसके बाद आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 276 रन बनाते हुए पहली पारी के आधार पर 87 रनों की बढ़त ले ली थी।

आस्ट्रेलिया को 276 रनों पर समेटने में रवींद्र जडेजा ने शानदार भूमिका निभाई और छह विकेट अपने नाम किए। अपने दूसरे दिन के स्कोर छह विकेट पर 237 रनों से आगे खेलने उतरी आस्ट्रेलिया की टीम सोमवार को अपने खाते में 39 रन ही जोड़ पाई।

रविचंद्रन अश्विन ने आस्ट्रेलिया का सातवां विकेट 269 के कुल योग पर मिशेल स्टार्क (26) को जडेजा के हाथों कैच आउट करा कर गिराया। इसके बाद जडेजा ने 121वें ओवर की पहली और दूसरी गेंद पर मैथ्यू वेड (40) और नाथन लॉयन (0) का विकेट गिराया। यह दोनों बल्लेबाज 274 रनों के कुल योग पर आउट हुए।

दो रन बाद जडेजा ने जोश हाजलेवुड (1) को लोकेश राहुल के हाथों कैच आउट करा आस्ट्रेलियाई पारी का अंत किया।

आस्ट्रेलिया की तरफ से शॉन मार्श ने सर्वाधिक 66 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज मैट रेनशॉ ने 60 रनों का योगदान दिया। ये दोनों बल्लेबाज रविवार को ही पवेलियन लौटे गए थे।

भारत के लिए जडेजा के अलावा अश्विन को दो और उमेश यादव तथा ईशांत शर्मा को एक-एक सफलता हासिल हुई।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending