Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

बीसीसीआई शीर्ष पद की रेस हुई तेज, श्रीनिवासन से मिले पवार

Published

on

Loading

नागपुर। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के चेयरमैन एन. श्रीनिवासन और मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के अध्यक्ष शरद पवार से नागपुर में मुलाकात की। माना जा रहा है कि दोनों दिग्गज खेल प्रशासकों के बीच चर्चा का मुख्य मुद्दा बीसीसीआई शीर्ष पद रहा। आईसीसी और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष पवार इस समय सूखे से जूझ रहे महाराष्ट्र के ग्रामीण इलाके के दौरे पर हैं और पवार से मिलने के लिए श्रीनिवासन बुधवार की रात विशेष विमान से नागपुर पहुंचे।

दोनों के बीच दो घंटे के करीब बातचीत हुई, हालांकि उनके बीच हुई चर्चा के विषय के बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं मिल सकी है। हालांकि अनुमान के मुताबिक, जगमोहन डालमिया के देहांत के बाद रिक्त हुआ बीसीसीआई अध्यक्ष पद ही उनके बीच वार्ता का मुख्य मुद्दा रहा। श्रीनिवासन गुरुवार को बेंगलुरू में अपने गुट के लोगों से मुलाकात कर सकते हैं।

डालमिया के अंतिम संस्कार में पहुंचे पवार वहां से सीधे मुंबई चले गए थे, जहां उन्होंने बदली परिस्थितियों का जायजा लेना शुरू कर दिया। माना जा रहा है कि पवार अभी स्थिति को समझ रहे हैं और समय आने पर अपनी चाल चलेंगे। हालांकि पवार को पूर्वी जोन की किसी इकाई का समर्थन मिलना मुश्किल ही है, क्योंकि सीएबी और नेशनल क्रिकेट क्लब उनकी धुर विरोधी हैं। वहीं ओडिशा क्रिकेट क्लब पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन के नजदीकी के नियंत्रण में है। सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के कारण श्रीनिवासन सीधे-सीधे मैदान में तो नहीं उतर सकते, लेकिन अपने नजदीकी झारखंड क्रिकेट संघ के अध्यक्ष चौधरी को मैदान में वह जरूर उतार सकते हैं।

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending