Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बीजद विधायक की संलिप्तता की जांच के आदेश

Published

on

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग, बीजू जनता दल, आपराधिक शाखा, पुलिस महानिदेशक,

Loading

भुवनेश्वर| राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने ओडिशा सरकार को निर्देश दिया है कि वह नवंबर 2013 में एक महिला के अपहरण व छेड़छाड़ मामले में बीजू जनता दल (बीजद)के विधायक की कथित संलिप्तता की जांच आपराधिक शाखा (सीबी) से नए सिरे से करवाए। मानवाधिकार कार्यकर्ता सुभाष मोहपात्रा ने बुधवार को कहा कि एनएचआरसी ने राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को सीबी/सीआईडी ( अपराध जांच विभाग) से जांच करवाने का निर्देश दिया है। साथ ही चार सप्ताह के भीतर रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है। मोहपात्रा ने ही इस मामले में शिकायत दर्ज कराई थी।

शिकायत के अनुसार, महिला 13 नवंबर, 2013 को बाढ़ प्रभावितों को मिलने वाली राहत सामग्री के वितरण में अनियमितताओं की शिकायत लेकर बाड़ी से सत्तारूढ़ बीजद के विधायक देबाशीष नायक के सरकारी आवास पहुंची थी। शिकायतकर्ता ने कहा कि वहां विधायक और उसके सहयोगियों ने महिला पर जुल्म ढाए। पीड़िता बाड़ी के रातलंगा की रहने वाली है। उसका आरोप है कि आरोपियों ने उसे पुलिस में शिकायत दर्ज कराने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी।

यहां एक महिला पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराने के बाद आरोपी ने महिला को अगवा कर लिया और अपने कब्जे में रखा। वह जब 15 नवंबर, 2013 को उसके चंगुल से भाग निकली, तो विधायक के साथियों ने उसे दोबारा अगवा कर लिया। हालांकि, पुलिस ने उसे उनके चंगुल से उसी माह में मुक्त करा लिया था। इस मामले में पुलिस ने कई आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी विधायक ने पूर्व में इस मामले में संलिप्त होने से इंकार कर दिया था।

प्रादेशिक

गाजियाबाद में बीच सड़क पर चलती कार बनी आग का गोला, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

Published

on

Loading

गाजियाबाद। गाजियाबाद में शनिवार को एक चलती कार में अचानक आग लग गई। आग बेहद भीषण थी और कुछ पलों में ही आग की तेज लपटों ने पूरी गाड़ी को घेर लिया। दोनों तरफ से ट्रैफिक चल रहा था इसी दौरान कार में ब्लास्ट भी हुआ। हालांकि गनीमत रही कि इस हादसे में ड्राइवर को कोई नुक्सान नहीं हुआ है। उसने पहले से कार से कूदकर अपनी जान बचा ली।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। फायर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को गाजियाबाद के फायर स्टेशन कोतवाली में दिन में 2 बजे चिरंजीव विहार के सामने हापुड़ रोड पर कार में आग की सूचना मिली।

सूचना मिलते ही फायर स्टेशन कोतवाली का एक फायर टेंडर यूनिट को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। घटनास्थल पर पहुंच कर फायर कर्मियों ने देखा कि गाड़ी से आग की लपटें काफी तेज हैं और आग पूरी गाड़ी में फैल चुकी है। फायर यूनिट ने शीघ्रता से होजलाइन फैलाकर फ़ायर फ़ाइटिंग कर आग को पूर्ण रूप से शांत किया। जानकारी के मुताबिक यह महिंद्रा कंपनी की केयूवी कार थी। गाड़ी डीजल की थी। गाड़ी के मालिक का नाम परवेज आलम है। वो गाड़ी से डासना की तरफ जा रहे थे।

Continue Reading

Trending