Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

बीएचयू की घटना पर मोदी, शाह ने योगी से बात की

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 25 सितम्बर (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बीएचयू परिसर में आंदोलनरत छात्राओं पर पुलिस कार्रवाई को लेकर बातचीत की। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को कहा कि राज्य सरकार इस मुद्दे का उचित हल निकालेगी। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री गडकरी ने संवाददाताओं से कहा कि इस घटना की जांच कराई जा रही है।

भाजपा नेता ने कहा, प्रधानमंत्री व पार्टी अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से बात की है। यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। हमने अपनी पीड़ा प्रकट की है। राज्य सरकार इसका हल निकालेगी।

उन्होंने कहा कि पार्टी महिलाओं का सम्मान व गरिमा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है और कोई भी राय किसी अकेली घटना के आधार पर नहीं बनाई जानी चाहिए।

उत्तर प्रदेश के वाराणसी स्थित बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में छेड़छाड़ के विरोध में छात्राओं द्वारा किए जा रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान शनिवार देर रात पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर बल प्रयोग किया, जिसके बाद छात्र हिंसक हो गए। इससे रविवार को बीएचयू में तनाव पसर गया।

बीएचयू परिसर में शनिवार रात पुलिस ने हवा में गोलियां दागी और लाठीचार्ज किया, जिसके बाद वहां परिसर में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है। छात्रों ने पुलिसिया कार्रवाई के जवाब में पथराव किया। विश्वविद्यालय को दो अक्टूबर तक के लिए बंद कर दिया गया है।

बीएचयू परिसर में एक छात्रा ने अपने साथ गुरुवार को छेड़छाड़ किए जाने का आरोप लगाया था। इसके बाद बीएचयू के त्रिवेणी छात्रावास के छात्र शुक्रवार से विश्वविद्यालय के प्रवेश द्वार पर बीएचयू प्रशासन की निष्क्रियता के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

Continue Reading

नेशनल

सपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से टिकट

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से और भगत राम मिश्रा को कैसरगंज से उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

इससे पहले बीजेपी और बीएसपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। नरेश आज नामांकन करेंगे। फतेहपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे का मुकाबला होने की संभावनाएं हैं। भाजपा ने फतेहपुर लोकसभा सीट से साध्वी निरंजन ज्योति को तीसरी बार टिकट दिया है।

फतेहपुर सीट पर नामांकन 26 अप्रैल को शुरू हो गए थे. नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है. इस सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को वोटिंग होगी. पांचवे चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, झांसी, हमीरपुर,जालौन, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा

Continue Reading

Trending