Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बिहार में होमगार्ड के जवानों ने किया ‘चक्का जाम’

Published

on

Loading

पटना| बिहार में वेतन वृद्धि की मांग को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे होमगार्ड के जवानों ने बुधवार को कई रेलगाड़ियां रोक दी और मुख्य मार्गो को जाम कर दिया। होमगार्ड के जवान राज्य सरकार पर वेतन वृद्धि और बीमा-सुरक्षा सहित दूसरी मांगें पूरी करने का दबाव बनाने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, “प्रदर्शनकारियों ने 20 मई को अपने ‘चक्का जाम’ को प्रभावी बनाने के लिए पटना, दरभंगा, भागलपुर, जहानाबाद, मुंगेर, जमुई, आरा, गया, सुपौल और दूसरे रेलवे स्टेशनों पर रेलगाड़ियां रोक दी हैं।”

मुख्य मार्गो में राष्ट्रीय राजमार्ग 83, 110 और 98 को जाम कर दिया गया है।

बिहार होमगार्ड वॉलंटियर्स एसोसिएशन के नेता सिद्धेश्वर प्रसाद ने यहां मीडिया को बताया कि वे गुरुवार से अपना प्रदर्शन और तेज करेंगे और ‘जेल भरो आंदोलन’ शुरू करेंगे।

उन्होंन कहा, “चक्का जाम की सफलता के बाद अब हम जेल भरो आंदोलन शुरू करेंगे।” बिहार में 70,000 से ज्यादा होमगार्ड कर्मियों ने पिछले सप्ताह अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन शुरू किया था।

प्रदर्शनकारी होमगार्ड वेतन बढ़ाने, ड्यूटी के दौरान दुर्घटना होने पर बीमा सुरक्षा और सेवानिवृत्ति के बाद विशेष सुविधाएं दिए जाने की मांग राज्य सरकार से कर रहे हैं।

संघ के अध्यक्ष अरुण कुमार ठाकुर ने कहा कि वे तब तक आंदोलन और प्रदर्शन करना बंद नहीं करेंगे, जब तक राज्य सरकार उनकी मांगें नहीं मान लेती।

होमगार्ड कर्मी पिछले कुछ सालों से राज्य सरकार से अपनी मांगें पूरी किए जाने का आग्रह कर रहे हैं।

राज्य गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि होमगार्ड जवानों की नियुक्ति यातायात नियमन, बैंकों, जेल, पुलिस थानों एवं आवासों में की गई है।

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending