Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बिहार : महिला मुखिया, सरपंच छात्राओं के मोबाइल रखने के खिलाफ

Published

on

Loading

गोपालगंज (बिहार)| बिहार के गोपालगंज जिले की फुलवरिया पंचायत में मुखिया और सरपंच ने बैठक कर स्थानीय स्कूलों और कॉलेजों में छात्राओं के मोबाइल रखने पर पाबंदी लगाने का प्रस्ताव पारित किया है। पंचायत की मुखिया और सरपंच दोनों ही महिला हैं। फुलवरिया की मुखिया सावित्री देवी और सरपंच अस्मिना खातून की मौजूदगी में सोमवार को एक बैठक हुई, जिसमें बड़ी संख्या में गांववासी शामिल हुए। बैठक में स्कूल और कॉलेज की छात्राओं के मोबाइल रखने पर पाबंदी लगाने का प्रस्ताव पारित किया गया है। प्रस्ताव का उपस्थितजनों ने भी समर्थन किया।

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि इस प्रस्ताव का प्रचार लाउड स्पीकर से पूरे क्षेत्र में किया जाएगा। अभिभावकों से लड़कियों को मोबाइल न देने की भी अपील की गई है।

मुखिया सावित्री देवी ने कहा कि छात्राओं के साथ आए दिन गलत हरकत होने की सूचना मिलती है। इन घटनाओं के पीछे बड़ा कारण मोबाइल है। यही कारण है कि पंचायत ने छात्राओं के मोबाइल रखने पर पाबंदी लगाई है।

गोपालगंज के जिलाधिकारी कृष्णमोहन ने इस बारे में मंगलवार को कहा “पंचायत में ऐसा प्रस्ताव पारित होने की सूचना मिली है। इसकी सत्यता का पता लगाया जा रहा है।”

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों गोपालगंज जिले की सिंगहा पंचायत ने भी स्कूली छात्राओं के जींस पहनने और मोबाइल रखने पर पाबंदी लगा दी।

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending