Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बिहार : भाजपा की बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा

Published

on

Loading

पटना| आगामी बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मंथन बैठकों का दौर जारी रहा। पहले पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के आवास पर और फिर दूसरी बैठक पार्टी कार्यालय में हुई। मोदी के आवास पर हुई बैठक में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ भाजपा विधायक और सभी जिलाध्यक्ष उपस्थित थे। इसमें विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई।

पार्टी कार्यालय में हुई दूसरी बैठक में भाजपा के सांसद और वरिष्ठ नेता उपस्थित रहे। इस दौरान नेताओं से अलग-अलग बात की गई।

बिहार चुनाव प्रभारी और केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि सुशासन और विकास के लिए दो पहिया चाहिए- एक केन्द्र सरकार और दूसरा राज्य सरकार। उन्होंने कहा कि बिहार में भाजपा के पक्ष में वातावरण है और इसे जनादेश के रूप में बदलने के लिए बैठक में विचार किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि भाजपा शहर से लेकर गांव-गांव तक घर-घर तक पहुंचेगी।

इधर, प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने कहा कि भाजपा जल्द ही नए नारों, होर्डिग्स और बैनरों के साथ मैदान में आएगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं से प्रचार तंत्र पर विशेष ध्यान देने की अपील की। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता रथ यात्रा के द्वारा गांव-गांव तक पहुंचेंगे।

विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता नंदकिशोर यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत का सबसे बड़ा कारण नरेन्द्र मोदी का आकर्षक व्यक्तित्व के साथ-साथ कार्यकर्ताओं की मेहनत रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ताओं को जो जिम्मेवारी मिली है उसका निर्वहन मजबूती से हो तभी हम विधानसभा चुनाव में लालू-नीतीश-सोनिया की तिकड़ी को चारों खाने चित कर सकेंगे।

बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 25 जुलाई की संभावित बिहार यात्रा को लेकर भी चर्चा की गई।

प्रादेशिक

इंस्टाग्राम पर फेमस होने चाहत में दोस्त को ही मार दी गोली, नाबालिग समेत दो हिरासत में

Published

on

Loading

कोटा। राजस्थान के कोटा में इंस्टाग्राम पर फेमस होने की चाहत में एक नाबालिग ने अपने दोस्त को ही गोली मार दी। लड़के की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में एक नाबालिग को उसके दो साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा, वारदात में इस्तेमाल अवैध देसी कट्टा और खाली कारतूस को बरामद किया है। फिलहाल, पुलिस हथियार के खरीद-फरोख्त के बारे में पूछताछ कर रही है।

कोटा पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि एक मई को महावीर नगर इलाके में कुछ युवक सोशल मीडिया के लिए रील्स बना रहे थे। इसी दौरान देसी कट्टे से गोली चल गई और सीधे इन्हीं में से एक यशवंत नागर को जा लगी, जिससे उसकी मौत हो गई थी। परिजनों ने युवक की हत्या का आरोप लगाया था। वारदात में शामिल नाबालिग ने सोशल मीडिया पर हथियारों की फोटो डाल रखी थी।

आरोपी के साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति उर्फ ‘लड्डू शूटर’ को भी कोटा से गिरफ्तार किया गया है। कोटा की एसपी अमृता दूहन ने कहा कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उनके बेटे को अजय साल्वी, दीपक प्रजापति और अन्य ने 1 मई को कम्युनिटी सेंटर के सामने एक चाय की दुकान पर गोली मार दी थी।

एक खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस ने आरोपी नाबालिग को हिरासत में लिया और उसके साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया कट्टा भी बरामद कर लिया है।

Continue Reading

Trending