Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

बिहार चुनाव : रुझानों में नीतीश गठबंधन को बहुमत, मोदी की हार तय

Published

on

Loading

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझानों में रविवार सुबह कांटे की टक्कर देखने को मिली है। शुरुआती रुझानों में नीतीश गठबंधन ने बढ़त बना ली है। हालांकि मतगणना के शुरुआती चक्रों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गठबंधन के बढ़त बनाई थी।

निर्वाचन आयोग के अधिकारियों का कहना है कि चुनावी नतीजों के शुरुआती रुझानों में नीतीश गठबंधन 243 निर्वाचन क्षेत्रों में से 124 सीटों पर आगे हैं, जबकि मोदी गठबंधन 95 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। इन रुझानों को अगर नतीजे माना जाए तो बिहार में नीतीश गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिल गया है और नीतीश का मुख्यमंत्री बनना तय है।

इससे पहले राज्य में पांच चरणों में हुए विधानसभा चुनाव में रविवार आठ बजे से मतगणना शुरू हो गई है। सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गणना की जा रही है। बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा सीटों पर 12 अक्टूबर को मतदान शुरू हुए थे, जो पांच नवंबर को समाप्त हुए।
भाजपा ने 160 सीटों पर अपने उम्मीदवार मैदान में उतारे, जबकि उसकी गठबंधन पार्टियों लोजपा ने 40, रालोसपा ने 23 और हम ने 20 सीटों पर अपनी उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा। दूसरी तरफ, राज्य में महागठबंधन के जनता दल (युनाइटेड) ने 101 और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने भी 101 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारे, जबकि कांग्रेस ने 41 सीटों पर चुनाव लड़ा। बिहार के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी आर.लक्ष्मणन ने बताया कि पहले चुनावी नतीजे पूर्वाह्न 11 बजे के बाद आने की उम्मीद है।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending