Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बिहार को विकसित बनाने के लिए सभी करें योगदान : रामनाथ कोविंद

Published

on

Loading

बिहार को विकसित बनाने के लिए सभी करें योगदान : रामनाथ कोविंद

पटना | बिहार में 68वें गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में आयोजित किया गया। यहां राज्य के राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने ध्वाजारोहण किया और लोगों को संबोधित किया। उन्होंने लोगों से बिहार को विकसित राज्य बनाने में योगदान करने की अपील करते हुए कहा कि सरकार का मूल संकल्प सर्वागीण विकास है।

कोविंद ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में कानून का राज है और यह सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में शामिल है। बगैर भेदभाव के अपराध नियंत्रण का काम जारी है।

राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टोलरेंस की नीति लागू की गई है। नागरिकों को कानूनी अधिकार देकर देकर उन्हें सशक्त बनाया गया है। आर्थिक अपराध इकाई भ्रष्टाचार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है और अवैध तरीके से कमाई गई संपत्तियां जब्त की जा रही हैं।

उन्होंने कहा, “सरकार ने शिक्षा व्यवस्था में सुधार के लिए भी कई कदम उठाए हैं। स्कूलों में शिक्षकों की कमी दूर करने के लिए तथा आवश्यक सुविधा को लेकर ध्यान दिया जा रहा है। सरकार शिक्षा में गुणवत्ता बनाए रखने के लिए संकल्पित है।”

इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा मंत्रिपरिषद के कई सदस्य एवं राज्य के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे। इससे पहले कोविंद ने मैदान में परेड की सलामी ली।

इस मौके पर बिहार की गाथा को प्रदर्शित करती 11 विभिन्न विभागों की ओर से झांकियां भी निकाली गईं। इनमें सर्वश्रेष्ठ तीन झांकियों को पुरस्कृत भी किया गया।

गांधी मैदान पहुंचने से पहले राज्यपाल ने कारगिल चौक पहुंचकर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

गणतंत्र दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने सरकारी आवास पर तिरंगा फहराया। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर ध्वाजारोहण किया।

गणतंत्र दिवस के मौके पर गांधी मैदान में अभूतपूर्व सुरक्षा के प्रबंध किए गए थे। राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों, नक्सल प्रभावित क्षेत्रों तथा संवेदनश्ील इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।

उत्तर प्रदेश

गाजियाबाद में घर से मिले मां-बेटे के शव मिलने से सनसनी, कैश और गहने गायब

Published

on

Loading

गाजियाबाद। गाजियाबाद आज डबल मर्डर से दहल गया। यहां लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र के गुलाब वाटिका कालोनी के एक घर से मां-बेटे की लाशें मिली हैं, जो बेड पर खून से सनी हालत में पड़ी थीं। वहीं जांच में पता चला कि घर में रखने गहने और कैश गायब हैं। यशोदा के पति हरि नारायण की 10 साल पहले मौत हो चुकी थी। बेटा बिजेंदर दिव्यांग था।

घटना मकान की दूसरी मंजिल पर हुई है। बाकी परिवार तीसरी मंजिल पर सो रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया है। मृतक यशोदा देवी पत्नी हरि नारायण, परिवार के साथ रहती थीं।

यशोदा के पति की करीब 10 साल पहले मौत हो चुकी है। यशोदा का बेटा बिजेंदर दिव्यांग था। मकान की तीसरी मंजिल पर बिजेंद्र का भाई धर्मेंद्र अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रह रहा है। सुबह यशोदा और उसके बेटे बिजेंद्र का शव कमरे में बेड के ऊपर मिला।

दोनों लहूलूहान पड़े थे। धर्मेंद्र के बच्चे जब नीचे आए तो उन्हें घटना का पता चला। इसके बाद परिजनों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। परिवार का आरोप है कि हत्यारे घर में घुसे और यशोदा और बिजेंद्र की हत्या कर दी।

Continue Reading

Trending