Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

बिहार : अंतिम चरण के मतदान के लिए आज शाम थमेगा प्रचार

Published

on

Loading

पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव के पांचवें और अंतिम चरण के तहत पांच नवंबर को होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार मंगलवार शाम थम जाएगा। इस चरण में सीमांचल, कोसी और मिथिलांचल के नौ जिलों की 57 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। बिहार चुनाव के पांचवें चरण के मतदान के लिए सभी पार्टियों ने मतदाताओं को रिझाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। गुरुवार को होने वाले पांचवें चरण के मतदान में मधुबनी, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा, सहरसा और दरभंगा जिले के मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

इस चरण में जिन नौ जिलों के 57 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होना है, उनमें 55 विधानसभा क्षेत्रों में मतदाता सुबह सात से शाम पांच बजे शाम तक जबकि दो में अपराह्न् तीन बजे तक मतदान होगा। इस चरण में करीब 1़55 करोड़ मतदाता मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव, लेसी सिंह, बीमा भरती, पूर्व मंत्री नीतीश मिश्र जैसे दिग्गजों सहित 827 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।

बिहार विधानसभा की 243 सीटों के लिए पांच चरणों में मतदान हो रहा है। पहले चार चरण का मतदान हो चुका है। सभी सीटों की मतगणना आठ नवंबर को होगी।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending