Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

बारिश से पड़ा दक्षिण अफ्रीका की लय पर असर : स्मिथ

Published

on

Loading

सिडनी| आईसीसी विश्व कप-2015 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने कहा है कि निश्चित रूप से मैच के दौरान बारिश के कारण अफ्रीकी टीम की लय पर असर पड़ा और इससे कीवी खिलाड़ियों को मैच में वापसी का मौका मिला। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वेबसाइट के लिए लिखे लेख में स्मिथ ने कहा, “दक्षिण अफ्रीका को अब अपना पहला विश्व कप जीतने के लिए चार साल और इंतजार करना होगा।”

बकौल स्मिथ, “मेरे हिसाब से टीम ने शुरुआती दो झटके लगने के बाद अच्छी वापसी की थी। फाफ दू प्लेसिस और रिली रोसू ने अच्छी साझेदारी की और कप्तान अब्राहम डिविलियर्स तथा डेविड मिलर के लिए तेज बल्लेबाजी का आधार तैयार किया।”

बारिश से मैच में पड़ी बाधा के बारे में स्मिथ ने कहा, “इस बारे में कई प्रकार की चर्चा हो रही है। मेरे हिसाब से निश्चित तौर पर बारिश ने दक्षिण अफ्रीकी टीम की लय बिगाड़ दी।”

स्मिथ के अनुसार अगर खेल पूरा होता तो दक्षिण अफ्रीकी टीम 340 रनों के आस-पास का लक्ष्य रखने में कामयाब होती।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड ने वर्षा से बाधित सेमीफाइनल मैच (डकवर्थ लुइस प्रणाली)में दक्षिण अफ्रीका को चार विकेट से हराया और पहली बार विश्व कप के फाइनल में पहुंचने में कामयाब हुआ।

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending