Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

बादल ने लड़की की मौत पर दुख जताया

Published

on

Loading

नई दिल्ली| पंजाब में छेड़छाड़ से बचने के लिए एक मां व उसकी नाबालिग बेटी ने चलती बस से छलांग लगा दी। इसमें बेटी की मौत हो गई। राज्य के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने किशोरी की मौत पर शोक जताया है। बस उनके और उनके परिवार की कंपनी की थी। प्रकाश बादल ने संवाददाताओं से कहा, “मैं घटना से दुखी हूं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि बस हमारी थी। जो कुछ भी हुआ वह उचित नहीं है। यह सबसे बड़ा पाप है।”

पंजाब के मोंगा कस्बे में बस परिचालक और कुछ नौजवान बस में बैठी 13 साल की किशोरी और उसकी मां से छेड़खानी करने लगे। खुद को मनचलों से बचाने के लिए लड़की और उसकी मां चलती बस से कूद गए। इस दौरान किशोरी की मौत हो गई जबकि उसकी मां गंभीर रूप से घायल हो गई। मामला बुधवार शाम का है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि धारा 203 के तहत मामले की शिकायत दर्ज कर ली गई है। वहीं इस संबंध में दो युवक गिरफ्तार हो चुके हैं जबकि बाकी को गिरफ्तार किया जाना अभी बाकी है।

उन्होंने कहा, “मैं संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी करूंगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि भविष्य में इस तरह की घटनाएं न हों।”

इस घटना से हालांकि राजनीति गर्मा गई है और नेताओं की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

पंजाब में सत्ताधारी पार्टी अकाली दल की सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया और कहा कि अगर विपक्ष संसद में इस मामले पर चर्चा चाहता है तो हम उसका स्वागत करते हैं।

संसद के बाहर नकवी ने संवाददाताओं से कहा, “यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है और हम पीड़ित के परिवार के प्रति अपनी सहानुभूति जताते हैं। लेकिन इस तरह के मामले राज्य की कानून-व्यवस्था का विषय हैं। राज्य के मामलों पर संसद में चर्चा न करने की एक प्रथा है। लेकिन फिर भी अगर विपक्ष इस मुद्दे पर चर्चा करना चाहती है तो हम इसका स्वागत करते हैं।”

पंजाब के मुख्यमंत्री की पुत्रवधू और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा, “मैं इस बात की तहकीकात करूंगी कि बस का मालिक कौन है। मैंने आज सुबह अखबारों में मामले के बारे में पढ़ा है। जो कुछ भी हुआ है उसकी मैं कड़े शब्दों में निंदा करती हूं। इस देश में महिलाओं के खिलाफ हिसा के मामलों को ईमानदारी से ध्यान देना चाहिए।”

राज्य में सत्ताधारी भाजपा और अकाली दल के गठबंधन की सरकार पर हमला बोलते हुए पंजाब से आप सांसद भगवंत मान ने कहा, “यह बहुत ही चौंकाने वाला है। यह बहुत ही शर्मिदगी भरा भी है। बस के मालिक बादल परिवार के लिए यह जरूर एक छोटी घटना होगी लेकिन एक छोटी बच्ची ने अपनी जिदगी खो दी। उनकी बसों में इस तरह के गुंडे चलते हैं और छेड़खानी करते हैं। और जब किशोरी ने छेड़खानी करने वालों का विरोध किया तो चालक ने भी बस नहीं रोकी। यहां तक की परिचालक ने भी उनकी मदद की।”

मार्क्‍सवादी कम्युनिष्ट पार्टी की नेता वृंदा करात ने कहा कि इस तरह की बढ़ती घटनाएं लैंगिक हिंसा के मुद्दे पर सरकार की लापरवाही दर्शाती हैं।

भाजपा सांसद उमा भारती ने पुलिस और प्रशासन से हर समय चौकन्ना रहने के लिए कहा और कहा कि इस तरह के दुराचार के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

उन्होंने कहा, “शैक्षिक संस्थानों को देश में ऐसा माहौल बनाना चाहिए कि लोग महिलाओं का सम्मान करें। और समाज को भी इस तरह के असमाजिक तत्वों से निपटने की जरूरत है।”

नेशनल

ओडिशा के गंजम में बोले पीएम मोदी- कांग्रेस पस्त है और लोग बीजेपी पर आश्वस्त हैं

Published

on

Loading

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के गंजम में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि कल मैं प्रभु राम की नगरी अयोध्या में था वहां मैंने अयोध्या दर्शन किए आज मैं प्रभु जगन्नाथ की धरती पर हूं और आशीर्वाद लेने आया हूं।” पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा जो कहती है वह करके दिखाती है, यहां सरकार बनने के बाद हम पूरी शक्ति से हमारी सभी घोषणाओं पर अमल करेंगे।” प्रधानमंत्री ने कहा कि ओडिशा में दो यज्ञ एक साथ हो रहे हैं। पहला भारत में मजबूत सरकार बनाने का और दूसरा राज्य में भाजपा नीत मजबूत सरकार बनाने की।

पीएम मोदी ने कहा कि ये प्रभु रामलला का भव्य मंदिर मोदी ने नहीं ये आपके एक वोट ने बनाया। ये आपके एक वोट की ताकत है कि भव्य राम मंदिर बनाया है। पांच सौ साल का इंतजार अब खत्म हुआ। पीएम ने कहा कि मैं ओडिशा के सभी लोगों को इसके लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं। पीएम ने कहा कि ओडिशा में इस बार दो यज्ञ एक साथ हो रहे हैं। एक यज्ञ देश में हिंदुस्तान के लिए मजबूत सरकार बनाने के लिए हैं. वहीं दूसरा यज्ञ ओडिशा में भाजपा के नेतृत्व वाली मजबूत राज्य सरकार बनाने का है।

पीएम मोदी ने कहा कि चार जून को यहां बीजेडी सरकार की एक्सपायरी डेट लिखी हुई है। पीएम ने कहा कि आज 6 मई है। 6 जून को बीजेपी के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार तय होगा। 10 जून को भुवनेश्वर में बीजेपी के मुख्यमंत्री का शपथ समारोह होगा और मैं आप सबको बीजेपी के ओडिशा के मुख्यमंत्री के शपथ के लिए निमंत्रण देने आया हूं। ओडिशा में बीजेडी अस्त है। कांग्रेस पस्त है और लोग बीजेपी पर आश्वस्त है। सिर्फ भाजपा उम्मीदों का नया सूरज बनकर आई है।

पीएम ने कहा कि ओडिशा में पहले करीब कांग्रेस और फिर 25 साल से बीजेपी सरकार रही है, लेकिन हुआ क्या ओडिशा के पास भरपूर पानी भी है। ओडिशा के पास भरपूर उपजाऊ जमीन भी है। जमीन के नीचे खनिज का खजाना भी है। इतना लंबा समुद्री तट भी है। सिल्क सिटी भी है और खाद्य की राजधानी भी है, इतिहास भी है और संस्कृति की धरोहर भी है। सब कुछ है फिर ऐसा क्या हुआ कि इतने अमीर ओडिशा की जनता गरीब रह गई। ओडिशा अमीर है जनता गरीब है।

पीएम मोदी ने जनसभा के दौरान कांग्रेस पर भी निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि जब केंद्र में सोनिया जी की रिमोट कंट्रोल वाली सरकार थी, मनमोहन सिंह जी को प्रधानमंत्री पद पर बैठाया हुआ था। उन्होंने सिर्फ ओडिशा को दस साल में एक लाख करोड़ रुपये दिए थे और मोदी ने दस साल में साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये से ज्यादा ओडिशा को दिए। सिर्फ पैसे भेजने से काम नहीं चलता। यहां ओडिशा में अच्छी सरकार भी तो चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि यहां दिल्ली से जो पैसा भेजता है। आपके लिए योजनाएं बनाता है लेकिन बीजेडी सरकार या तो उनको लागू नहीं करती या फिर अपना स्टीकर लगा देती है और ऊपर से लूटपाट करती है।

Continue Reading

Trending