Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

बसपा प्रमुख मायावती के तीखे बोल-केंद्र और राज्य सरकार पर किया हमला

Published

on

Loading

लखनऊ। यू पी के एन आर एच एम घोटाले में सी बी आई की पूछताछ के बाद आज जब मायावती पहली बार सार्वजनिक सामने आई तो मायावती ने एन आर एच एम घोटाले में सी बी आई जाँच में साज़िश,को लेकर मोदी सरकार पर,और यूपी में कानून व्यवस्था ,दादरी घटना को लेकर अखिलेश यादव सरकार पर जमकर बरसी। मायावती ने हर उस मुद्दे पर तीखे बयान दिए जो इन दिनों राजनैतिक सुर्खियां बने है।

दरअसल आज काशीराम की नौवीं पुण्यतिथि के मौके पर मायावती लखनऊ के काशीराम स्मारक स्थल में एक जनसभा को सम्बोधित कर रही थी ,एन आर एच एम घोटाले में सी बी की पूछताछ के बाद आज पहली बार किसी सार्वजानिक कार्यक्रम में शामिल हुई थी। इस मौके पर मायावती ने मोदी सरकार पर आरोप लगते हुए साफ़ कहा की मोदी सरकार सी बी आई का दुरूपयोग करके मुझे एन आर एच एम घोटाले में फ़साना चाहती है ,ठीक उसी तरह जैसे पूर्व में भाजपा सरकार ने मुझे ताज मामले में फसाया था और मेरी इमेज खराब करने की साज़िश की थी। मोदी सरकार सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग कर रही है।

यही नहीं इस मौके पर मायावती ने मोदी सरकार पर आरोप लगते हुए ये भी कहा की भाजपा और उनके सहयोगी दल मेरी छवि खराब करना चाहते हैं। मोदी सरकार में दलित ,मुस्लिम ,कर्मचारी किसी का भला नहीं है ,न तो मोदी सरकार कला धन ही वापस ल सकी। यही नहीं मायावती ने साफ़ किया की आखिर आरक्षण के मसले पर प्रधानमंत्री चुप क्यों है ,गोमांस को मुद्दा बनाकर भाजपा बिहार में हिन्दू मुस्लिम ध्रुवीकरण का फायदा लेना चाहती है। लगातार भाजपा के नेता मंत्री उलटी सीधी बयानबाजी करते है लेकिन क्यों प्रधानमंत्री उनके खिलाफ कारवाही नहीं करते है।

यही नहीं मायावती ने यू पी के दादरी की घटना का ज़िक्र करते हुए कहा है की दादरी की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बयान राजनैतिक है ,इस देश को हिन्दू राष्ट्र बनाने की बात कह रही है लेकिन इसमें दलितों का हित सुरक्षित नहीं है,हिन्दू राष्ट्र बना तो दलित शूद्र फिर से गुलाम बन जायेंगे ,यू पी में भाजपा ऐसा ही कर रही है। असदुद्दीन ओवैशी को भी भाजपा यूपी में प्रमोट कर रही है ,जिससे यहां मुस्लिमों का वोट बंट जाये ,और भाजपा यू पी में सरकार बनाने में कामयाब हो जाये ,लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे।

मायावती के निशाने पर यू पी की अखिलेश यादव सरकार भी रही ,मायावती ने अखिलेश यादव सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा की यू पी में गुंडाराज है। यहाँ पदोन्नति में आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का गलत तरीके से इस्तेमाल किया गया। नोएडा में एक परिवार को न्याय के लिए अपने कपडे उतरने पड़े। यही नहीं मायावती ने ये भी कहा की भाजपा और सपा की मिलीभगत है ,क्योकि मुजफ्फरनगर दंगे की रिपोर्ट आने के बाद भी उस पर कारवाही के लिए अमल नहीं किया गया।

बहरहाल सी बी आई की पूछताछ के बाद आज मायावती ने हर उस मुद्दे पर बयान  दिया जो सुर्खियां है। दादरी से लेकर बिहार चुनाव ,केंद्र से लेकर राज्य सरकार सभी पर ,आज मायावती ने न सिर्फ काशीराम की पुण्यतिथि पर इकठ्ठा भीड़ से विपक्षियों को अपनी ताकत का एहसास करवाया बल्कि ये संकेत भी दिए की वो किसी भी तरह की जाँच से दबाव में आने वाली नहीं है।

नेशनल

भाजपा का परिवार आरक्षण ख़त्म करना चाहता है: अखिलेश यादव

Published

on

Loading

एटा। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एटा में सपा प्रत्याशी देवेश शाक्य के समर्थन में संविधान बचाओ रैली को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि संविधान बचेगा तो लोकतंत्र बचेगा और लोकतंत्र बचेगा तो वोट देने का अधिकार बचेगा। अखिलेश यादव ने दावा किया कि ये अग्निवीर व्यवस्था जो लेकर आए हैं इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो अग्निवीर व्यवस्था समाप्त कर पहले वाली व्यवस्था लागू करेंगे।

उन्होंने आरक्षण मामले पर आरएसएस पर बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के साथ एक सबसे खतरनाक परिवार है, जो आरक्षण खत्म करना चाहता है। अब उन्हें वोट चाहिए तो वह कह रहे हैं कि आरक्षण खत्म नहीं होगा।

उन्होंने आगे कहा कि मैं पूछना चाहता हूं अगर सरकार की बड़ी कंपनियां बिक जाएंगी तो क्या उनमें आरक्षण होगा? उनके पास जवाब नहीं है कि नौकरी क्यों नहीं दे रहे हैं? लोकसभा चुनाव संविधान मंथन का चुनाव है। एक तरफ वो लोग हैं जो संविधान को हटाना चाहते हैं। दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन और समाजवादी लोग हैं जो संविधान को बचाना चाहते हैं। यह चुनाव आने वाली पीढ़ी के भविष्य का फैसला करेगा। वो लोग संविधान के भक्षक हैं और हम लोग रक्षक हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि एटा के लोगों को भाजपा ने बहुत धोखा दिया है। इनका हर वादा झूठा निकला। दस साल में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की है। उनकी आय दोगुनी नहीं हुई। नौजवानों का भविष्य खत्म कर दिया गया है। हर परीक्षा का पेपर लीक हो रहा है।

Continue Reading

Trending