Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बजरंग दल ने निकाली ‘इशारा रैली’, कहा- लड़का-लड़की दिखे, तो करा देंगे शादी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। वैलेंटाइन के विरोध में हर साल धरना प्रदर्शन करने वाले ‘बजरंग दल’ ने इस बार नागपुर में ‘इशारा रैली’ निकाली है। बजरंग दल का कहना है कि, अगर उन्हें वैलेंटाइन डे मनाने का हक है तो हमें अपनी संस्कृति बचाने का भी हक है।’ इसके लिए हमने पंडित तक तैयार करके रखें हैं।

बजरंग दल ने मंगलवार को भी वैलेंटाइन डे के विरोध में बाइक रैली निकाली थी, जिसमें सभी को वैलेंटाइन डे नहीं मनाने के लिए सचेत किया गया था। बजरंग दल कार्यकर्ताओं का कहना है कि वैलेंटाइन डे पश्चिमी संस्‍कृति की देन है।

इतना ही नहीं बल्कि मंगलवार को भी बजरंग दल के सदस्य हैदराबाद के अलग-अलग पबों में पहुंचे और वहां उन्होंने पब मालिकों को ज्ञापन देते हुए ये चेतावनी दी कि वैलेंटाइन डे पर किसी भी तरह का कोई विशेष आयोजन नहीं करें।

बता दें कि इन पोस्टरों में एक महिला की तस्वीर लगी है, जिसका चेहरा आधा बुर्के में है और आधा खुला है। पोस्टर में आगे लिखा है। ‘हिंदू लड़कियां सावधान, Say no to valentines day’ पोस्टर में नीचे बजरंग दलः कर्णावती लिखा है। साथ ही बजरंग दल ने ये भी कहा है कि, अगर कोई भी लड़का लड़की हम घूमते या टहलते दिखते हैं, तो ऐसे में हम उनकी शादी करा देंगे।

इससे पहले सोमवार को वैलेंटाइन डे के खिलाफ बजरंग दल ने अहमदाबाद की सड़कों पर पोस्टर लगाए थे। इन पोस्टरों के जरिए बजंरग दल ने प्रमियों के इस त्योहार को ‘लव जिहाद’ से जोड़कर दिखाया था।

 

 

 

 

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending